बिहार चुनाव : लोजपा ने जारी की तीसरे चरण के लिए 41 उम्मीदवारों की सूची, चिराग कल जारी करेंगे विजन डॉक्यूमेंट

पटना। लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी की। पार्टी ने तीसरे चरण में 41 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। इनमें 9 प्रत्याशी पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। तीसरे चरण में लोजपा ने भाजपा की एक सीट नरकटियागंज में अपना उम्मीदवार उतारा है, जहां दोनों के बीच फ्रेंडली फाइट होगी। वहीं सिकटा में जदयू और बहादुगंज में वीआईपी के खिलाफ भी लोजपा के उम्मीदवार मैदान में नहीं हैं। हालांकि पार्टी ने अभी यह साफ नहीं किया है कि उक्त दोनों सीटों पर उसके प्रत्याशी मैदान में क्यों नहीं हैं।
दूसरी ओर लोजपा प्रमख चिराग पासवान ने एक बार फिर जदयू पर निशाना साधा है। चिराग ने कहा कि हमें किसी की ‘बी टीम’ बनने की जरूरत नहीं है। पार्टी अपनी विचारधारा के साथ चुनाव लड़ रही है। जो लोग डरते हैं मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) वो भ्रम फैला रहे हैं। मैं उनको बता दूं हम जदयू से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं और उनसे ज्यादा सीटें जीतेंगे।
पार्टी के मीडिया प्रभारी कृष्णा सिंह कल्लू ने बताया कि चिराग पासवान बुधवार को पार्टी कार्यालय में पूर्वाह्न 10.30 बजे अपनी पार्टी का (विजन डॉक्यूमेंट) घोषणापत्र जारी करेंगे। कल से ही चिराग बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट चुनावी यात्रा की शुरूआत भी करेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज और सूरजभान सिंह व अन्य एमपी हेलिकॉप्टर से सभा करेंगे, जबकि चिराग सड़क मार्ग से प्रचार की शुरूआत करेंगे। बस से जनता के बीच जाने का प्लान पार्टी के नेताओं ने चिराग के लिए तय किया है।

About Post Author

You may have missed