बिहार चुनाव : केंद्रीय बलों की तैयारियों की सीआरपीएफ के विशेष महानिदेशक ने की समीक्षा, बताया- संतोषजनक

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में तैनात केंद्रीय बलों की तैयारियों की शनिवार को समीक्षा की गई। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के मध्य जोन के विशेष महानिदेशक कुलदीप सिंह ने पटना के राजीव नगर स्थित सीआरपीएफ के सेक्टर मुख्यालय में यह समीक्षा बैठक की।
सीआरपीएफ को बिहार विधानसभा चुनाव हेतु सभी केंद्रीय बलों के लिए नोडल एजेंसी नियुक्त किया गया है। इसी सिलसिले में श्री सिंह आज पटना पहुंचे और सेक्टर मुख्यालय में सभी केंद्रीय बलों के नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की तथा विधानसभा चुनाव में बलों की तैनाती की समीक्षा की। बैठक में सीआरपीएफा के बिहार सेक्टर के महानिरीक्षक जीवीएच गिरी प्रसाद ने चुनाव की तैयारियों तथा केंद्रीय पुलिस बलों की तैनाती से संबंधित एक विस्तृत प्रस्तुति दी। बैठक में सभी केंद्रीय पुलिस बलों के नोडल अधिकारी मौजूद थे। बैठक में केंद्रीय पुलिस बलों की तैनाती, उनके आवासन एवं अन्य सुविधाओं से संबंधित विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के पश्चात विशेष महानिदेशक श्री सिंह ने चुनाव से संबंधित तैयारियों पर संतोष जाहिर किया। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने की केंद्रीय पुलिस बलों की प्रतिबद्धता को दोहराया और इसे हर हाल में पूरा करने का भरोसा दिलाया।
इस अवसर पर श्री सिंह ने सेक्टर मुख्यालय में वृक्षारोपण के एक कार्यक्रम में भी भाग लिया। बिहार चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के क्रम में वह गया भी जाएंगे। दो दिनों का उनका यह कार्यक्रम केंद्रीय बलों के तैयारियों के साथ-साथ उनकी समस्याओं के निदान से भी संबंधित है।

About Post Author

You may have missed