बिहार की जनता ने सत्ताविरोधी लहर को झुठलाया, नीतीश ही बने रहेंगे सीएम : जायसवाल

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली पूर्ण बहुमत से जदयू-भाजपा-हम-वीआईपी गदगद है। मंगलवार देर रात आए चुनाव के नतीजे में एनडीए जादुई आंकड़ा 122 को पार करते हुए 125 सीट जीती है, जबकि महागठबंधन के खाते में 110 सीट आयी है, वहीं अन्य के खाते में 8 सीट गई है। जिसमें ओवैसी की पार्टी 5 सीट हासिल करने में सफल रही है। बिहार की जनता ने भाजपा पर खूब कृपा बरसायी है। बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने एनडीए की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कल्याणकारी योजनाओं को दिया और कहा कि सत्ताविरोधी लहर को झुठलाकर नीतीश सरकार को चौथे कार्यकाल के लिए जनादेश मिला है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार ही बिहार में एनडीए सरकार के मुखिया बने रहेंगे। जायसवाल के मुताबिक, भाजपा और जेडीयू के बीच सीटों की संख्या में अंतर से राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें भाजपा को जहां 74 सीटें मिली है, वहीं जदयू को 43 सीट पर संतोष करना पड़ा है।
यह पूछने पर कि क्या नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने रहेंगे तो जायसवाल ने कहा, निश्चित तौर पर, सौ फीसदी। उन्होंने कहा कि हम सहयोगी हैं और बराबर हैं। हमें मिलकर बिहार चलाना है। जायसवाल ने कहा कि चौथी बार चुनाव जीतना किसी के लिए भी बड़ा काम है। हमने जीत हासिल की है। यह साबित करता है कि हर चीज ठीक है। लगातार चौथी बार जीत हासिल करना दुर्लभ है। हमने ऐसा किया है। यह पूछने पर कि कड़े मुकाबले वाले चुनाव में एनडीए के पक्ष में जनता का रुझान कैसे बना रहा तो उन्होंने कहा कि यह गरीबों के लिए मोदी सरकार के कल्याणकारी कार्यक्रमों की बदौलत हुआ।
चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा एनडीए को किए गए नुकसान के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि एलजेपी ने कई सीटों पर भाजपा को भी नुकसान पहुंचाया। जायसवाल ने दावा किया कि अगर लोजपा नहीं होती तो भाजपा ने राजद नेता तेजस्वी यादव को राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में भी हरा दिया होता। बहरहाल, उन्होंने कहा कि लोजपा बड़ा कारक नहीं रहा बल्कि भाजपा और जदयू दोनों के बागी कारण रहे, जिन्होंने राज्य में कई सीटों पर एनडीए की संभावना को नुकसान पहुंचाया। यह पूछने पर कि क्या सत्तारूढ़ गठबंधन में लोजपा को जगह मिलेगी तो उन्होंने कहा कि यह बीजेपी का संसदीय बोर्ड तय करेगा, जो भगवा दल का शीर्ष निकाय है।

About Post Author

You may have missed