फतुहा की दिनभर की खबरें: सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, बाढ़ राहत राशि नहीं मिलने पर हंगामा, शराब बिक्री के विरोध में मार्च

शराब बिक्री के विरोध में इनौस का मार्च
फतुहा। सोमवार को भाकपा माले के जनसंठन अखिल भारतीय नौजवान सभा के बैनर तले शराब बिक्री के विरोध में विरोध मार्च निकाला गया। यह विरोध मार्च शहर के बांकीपुर गोरख मुहल्ले से निकलकर स्टेशन रोड, महारानी चौक होते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचा। प्रखंड कार्यालय में यह मार्च एक सभा में तब्दील हो गई। विरोध मार्च के दौरान इनौस के कार्यकर्ताओं ने शराब बिक्री के लिए स्थानीय प्रशासन को जिम्मेदार मानते हुए उसके विरुद्ध नारेबाजी भी की। विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे पंकज यादव ने बताया कि गांव-गांव में शराबबंदी के बाद भी धड़ल्ले से शराब का निर्माण व बिक्री हो रही है। शराब बिक्री के लिए माफियाओं ने नौजवानों को जोड़ रखा है। लेकिन स्थानीय प्रशासन सिर्फ शराब भट्ठी को ध्वस्त कर अपनी सिर्फ ड्यूटी के नाम पर खानापूर्ति कर रही है जबकि धंधेबाजों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती। यदि धंधेबाजों के खिलाफ स्थानीय प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करती है तो इसके विरुद्ध व्यापक तौर पर जन आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर शैलेंद्र यादव, विष्णु कुमार, इन्द्रजीत कुमार, राणा कुमार, गौरव कुमार, सुदामा कुमार, मोनु कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।

सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, हजारों का नुकसान
फतुहा। बीते रविवार की रात्रि उसफा पंचायत के अब्दुल्लाचक गांव में गैस सिलेंडर के लीकेज से एक घर में आग लग गयी। इस घटना से घर और आसपास के लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। गांव वालों ने घर के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की गयी। करीब एक घंटे के अथक प्रयास के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि इस घटना में वस्त्र, बिछावन, एक बक्सा तथा बक्से में रखे गए कई सामान जलकर राख हो गए। बक्से में रखे तीन हजार रुपये भी जल गये। पीड़ित घर मालिक पन्नू पासवान ने गौरीचक पुलिस को फोन पर सूचना दी है तथा सोमवार को अंचल कार्यालय में भी लिखित सूचना दी है। बताया जाता है कि खाना बनाने के क्रम मे सिलेंडर लीकेज हो गई थी।

नौ को प्रखंड मुख्यालय पर जाप देगा धरना


फतुहा। 9 जनवरी को जाप कार्यकर्ताओं द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर एनआरसी व सीएए के खिलाफ एक दिवसीय धरना आयोजित की जाएगी। इस बात का निर्णय जाप कार्यकर्ताओं की एक बैठक में लिया गया। बैठक स्टेशन रोड में जाप के नगर अध्यक्ष बबलू कुमार के नेतृत्व में की गई। मौके पर संदीप कुमार, जितेंद्र यादव, राजीव कुसुम, गुड्डू कुमार समेत कई जाप कार्यकर्ता मौजूद थे।

बाढ़ राहत राशि नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया हंगामा


फतुहा। सोमवार को बाढ़ राहत राशि नहीं मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर हंगामा किया। ग्रामीण मानसिगपुर पंचायत तथा मोमिंदपुर पंचायत के थे। ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ राहत राशि अन्य पंचायत के ग्रामीणों को दिया गया है लेकिन पदाधिकारी की गलती से अभी तक दो पंचायत के बाढ़ पीड़ितों को राहत राशि नही मिला है। आक्रोशित ग्रामीणो की एक प्रतिनिधिमंडल ने अंचलाधिकारी के अनुपस्थिति में बीडीओ मृतयुजंय कुमार से मिला तथा इस संदर्भ में अवगत कराया। बीडीओ ने तत्काल अंचल नाजिर उमाशंकर प्रसाद को बुलाकर इस संदर्भ मे जानकारी ली तथा आक्रोशित लोगों को फिर से बाढ़ राशि मांगने हेतु समाहर्ता से अनुशंसा कर दिलवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद दोनो पंचायत के आक्रोशित लोग प्रखंड कार्यालय से वापस लौटे।

About Post Author

You may have missed