पृथ्वी की रक्षा करें, वो हमारी रक्षा करेगी : डॉ. प्रीति

भागलपुर। पृथ्वी दिवस के मौके पर भाजपा नेत्री सह पूर्व महापौर डॉ. प्रीति शेखर ने लायंस क्लब आॅफ भागलपुर सिल्क सिटी के पदाधिकारियों के साथ लाजपत पार्क स्थित मंदिर के प्रांगण में दर्जनों फलदार वृक्ष लगाए। इस दौरान डॉ. प्रीति ने कहा कि हर लोग पृथ्वी पर ही आश्रित हैं। ऐसे में हर किसी का दायित्व बनता है कि वह पृथ्वी की रक्षा करें और यह तभी संभव होगा जब हर लोग कम से कम एक वृक्ष लगाकर उसकी देखभाल करके उसे सुरक्षित रखेंगे। वृक्षारोपण से जहां एक ओर पृथ्वी सुरक्षित रहेगी, वहीं दूसरी ओर जल जीवन हरियाली को भी नया मुकाम हासिल हो सकेगा।
इस मौके पर लायंस क्लब आफ भागलपुर सिल्क सिटी के अध्यक्ष नवनीत सर्राफ, सचिव संजय कुमार, कोषाध्यक्ष सपना मालू, जोन चेयर पर्सन उज्जैन मालू, पंकज टंडन, संजीता साह, रविंद्र महतो समेत कई लोग मौजूद रहे।
वहीं दूसरी तरफ बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर लायंस क्लब आफ भागलपुर गोल्ड के द्वारा आयोजित वृक्षारोपण अभियान के तहत जहां ‘वृक्ष लगाओ-धरा बचाओ’ संदेश के साथ वृक्षों का रोपण करते हुए डिप्टी मेयर सह लोजपा नेता राजेश वर्मा ने कहा कि जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संकट से जो स्थिति उत्पन्न हुई है, वह पूरे मानव जाति के लिए खतरा बनकर मंडरा रहा है। इसके लिए पृथ्वी का संरक्षण ही आखरी उपाय है।

About Post Author

You may have missed