BIHAR : पूछा नाम और मार दी सिर में गोली, संपति की लालच में हत्या का आरोप, दो आरोपी रिश्तेदार हिरासत में

सीतामढ़ी। रविवार की अहले सुबह विलास साह अपने के पास दरवाजे पर चारपाई पर बैठे थे कि अचानक अपाचे बाइक पर सवार दो युवक आया और पूछा कि आप ही का नाम विलास साह है। जैसे ही कहा हां, बाइक सवार युवक उसके सर में गोली मार दिया। वहीं मौके पर मौजूद उसकी पोती अंशू कुमारी ने हिम्मत दिखाते हुए युवक को पकड़ना चाहा, तभी युवक ने तमंचे का भय दिखा कर उसे डरा दिया। इस बीच अंशु का शोर सुनकर आसपास लोग जमा होने लगे। तब तक अपराधी बाइक पर सवार होकर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए भाग निकले। बाद में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया। मामला बिहार के सीतामढ़ी जिला के नानपुर थाने के गौरी गांव का है।


घटना की सूचना पर नानपुर थानाध्यक्ष राम प्रवेश उरांव घटनास्थल पहुंचे। वहीं स्थानीय राजद विधायक मुकेश कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझा बुझा कर मामले को शांत किया एवं जाम हटाया। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं शक के आधार पर दो आरोपी रिश्तेदारों को हिरासत में लिया है।
मृतक विलास साह की पोती अंशु ने बताया कि विलास साह एवं भोला साह दोनों भाई हैं। विलास साह नि:संतान है, जबकि भोला साह को चार पुत्र हैं। भोला साह के चार पुत्रों में से एक पुत्र रामश्रेष्ठ साह को विलास साह अपने साथ रखता था, जिसे अपने पुत्र के समान ही मानता था। अंशु कुमारी उसी की पुत्री है। विलास साह ने अभी कुछ दिन पहले ही एक कट्ठा जमीन रामश्रेष्ठ साह को रजिस्ट्री कर दिया था। इतना ही नहीं, रामश्रेष्ठ ने उक्त जमीन 5 लाख रुपये में बेच कर अंशु की शादी में खर्च भी किया था। रामश्रेष्ठ के अन्य तीन सगे भाई श्याम साह, उपेंद्र साह, रामबाबू साह के साथ उन तीनों के पिता भोला साह को यह बात पसंद नहीं था। वे लोग चाह रहे थे कि उसके अन्य तीन बेटों को भी उसका भाई विलास साह अपने हिस्से की जमीन दे। इस बात को लेकर पंचायत भी हुआ था, लेकिन विलास साह ने उसे साफ मना कर दिया था। इसके कुछ दिनों बाद कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा विलास साह के घर में घुस कर मारपीट भी किया था और आज अहले सुबह बाइक सवार अपराधियों ने घर पर पहुंच कर सिर में गोली मार कर मौत के घाट उतार दिया।
बता दें कि मृतक अपने भाई के ही एक पुत्र रामश्रेष्ठ साह को अपना पुत्र बना कर रखा था।

About Post Author

You may have missed