PATNA : पालीगंज व दुलहिन बाजार में भारत बंद का रहा व्यापक असर

पालीगंज/दुलहिन बाजार। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए लागू किये गए नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कई किसान संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद का असर मंगलवार को पालीगंज व दुलहिन बाजार में व्यापक रूप से देखने को मिला।
बंदी के दौरान पालीगंज व दुलहिन बाजार में किसान संगठनों को महागठबंधन के कांग्रेस, राजद व माले के अलावे कई अन्य राजनीतिक दलों का समर्थन मिला। मौके पर दलों व किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पालीगंज व दुलहिन बाजार में जुलूस निकालकर सभी सड़कों पर नारेबाजी करते हुए गुजरे व दुकानों को बंद करने की अपील दुकानदारों से किया। सभी दुकानदारों ने समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखा।

कार्यकर्ताओं ने पालीगंज के बिहटा बस स्टैंड व दुलहिन बाजार के सदावह चौक पर पहुंचकर आगजनी करते हुए एसएच 2 मुख्य सड़क को सुबह छह बजे जाम कर दिया, जिससे सड़कों के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। घटों जाम के बाद दोपहर दो बजे सड़क से जाम हटा व यातायात शुरू हुई। किसान नेता मंगल प्रसाद यादव ने बताया कि दिन-प्रतिदिन केंद्र सरकार किसानों का दमन के लिए तरह-तरह की कानून लागू कर रही है। देश की रीढ़ कहे जानेवाली किसानों को नए कृषि कानून लागू कर गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है। यदि नए तीनों कानून वापस नहीं लिए गए तो हम सभी सरकार के खिलाफ ठोस कदम उठाने को बाध्य हो जाएंगे।
मौके पर माले के पालीगंज प्रखंड सचिव सुधीर सिंह, किसान नेता दिलीप ओझा, राजेश कुमार, अनवर हुसैन, उमेश मांझी, दुलहिन बाजार प्रखंड सचिव अमरसेन, सीही पंचायत के मुखिया आशा देवी, पूर्व मुखिया विद्यानन्द बिहारी, पवन कुमार, मुखिया संजय रजक, रामानुज यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed