PATNA : पालीगंज अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची क्षेत्रीय निदेशक को रोगियों, आशाकर्मियों व ग्रामीणों ने किया घेराव, डॉक्टरों को दी आवश्यक निर्देश

पालीगंज। पटना के पालीगंज अनुमंडल अस्पताल की लचर व्यवस्था को लेकर पूर्व में दो दिनों लगातार हुए हंगामे के बाद शुक्रवार को स्थानीय बाजार स्थित अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची क्षेत्रीय निदेशक को रोगियों, आशाकर्मियों व ग्रामीणों ने घेराव कर उपाधीक्षक पर कार्रवाई करने का मांग किया है।
अनुमंडल अस्पताल की लचर व्यवस्था व छात्रों का फिटनेश नहीं बनाये जाने पर पांच दिनों पूर्व लगातार दो दिन अस्पताल में छात्रों व ग्रामीणों द्वारा हंगामा किया गया था। वहीं रोगियों ने भी अस्पताल की कुव्यवस्था से मीडियाकर्मियों को अवगत कराया था। मीडिया में खबर चलने के बाद शुक्रवार को आरईडी (रीजनल डायरेक्टर) अर्थात क्षेत्रीय निदेशक डॉ. निहारिका अस्पताल का निरीक्षण करने पालीगंज अनुमंडल अस्पताल पहुंची। जहां उनका घेराव कर उपाधीक्षक मीना कुमारी की मौजूदगी में रोगियों, ग्रामीणों व आशाकर्मियों ने लचर व्यवस्था को लेकर अस्पताल उपाधीक्षक की जमकर शिकायत की। मौके पर उपाधीक्षक मीना कुमारी ने बताया कि बच्चों की फिटनेस बनाने के लिए सूचना निकाली गई है जबकि अभी तक अस्पताल परिसर में कई स्थानों पर फिटनेस नहीं बनाए जाने की सूचना चस्पा है।


आशाकर्मियों ने बताया कि हम सभी को कई महीने से वेतन नहीं दी गयी है। इस पर उन्हें कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिली। वहीं मरीजों ने क्षेत्रीय निदेशक डॉ. निहारिका को बताया कि अस्पताल में डॉक्टर के द्वारा लिखी गयी सभी प्रकार की पैथोलॉजी जांच हम सभी को अस्पताल से बाहर कराना पड़ता है। उपाधीक्षक खुद किसी दिन भी समय से अस्पताल नहीं आती हैं। वही पत्रकारों ने शिकायत किया कि उपाधीक्षक हमलोगों का फोन तक रिसीव करना मुनासिब नहीं समझती है।
मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने 10 वर्षों से स्थायी रूप से अस्पताल में जमी डॉ. मीना कुमारी को यहां से हटाने की मांग किया। वहीं क्षेत्रीय निदेशक डॉ. निहारिका ने बताया कि जांच के दौरान कमी पाई गई है। डॉक्टरों को कुछ आवश्यक निर्देश दिया गया है। वहीं उन्होंने उपाधीक्षक को फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार लाने की बात कही। साथ ही कहा कि आगे की कार्यवाई करने के लिए विभाग को लिखूंगी।

About Post Author

You may have missed