पार्टी को धार देने में जुटी JDU : 40 लोकसभा क्षेत्रों में भी बनाएगी प्रभारी, लोस एवं विस प्रभारियों के चयन की प्रक्रिया शुरू

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने जदयू मुख्यालय में पार्टी संगठन को लेकर शनिवार को लगातार दूसरे दिन बैठक की। बैठक में एक ओर संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के लिए सभी जिलों में सुयोग्य लोगों को चिह्नित किया गया तो दूसरी ओर आगामी लोकसभा एवं विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखकर लोकसभा प्रभारियों एवं विधानसभा प्रभारियों के चयन की प्रक्रिया शुरू की गई। ध्यातव्य है कि इससे पहले पार्टी में विधानसभा प्रभारी तो हुआ करते थे लेकिन पार्टी को और धार व मजबूती देने के लिए अब सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों के लिए भी लोकसभा प्रभारी बनाने का निर्णय लिया गया है।


मुख्यालय में एक सेल के गठन का निर्णय
इसके साथ ही राज्य कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दिए गए निर्देश के आलोक में पार्टी मुख्यालय में एक सेल के गठन का निर्णय लिया गया। इस सेल के लिए आज ही पुरुष एवं महिला पदाधिकारियों का अलग-अलग पैनल भी तैयार कर लिया गया, जिसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा कर अंतिम रूप देंगे। यह सेल संगठन और सरकार के बीच सेतु का काम करते हुए सभी जिलों के कार्यकर्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए सहायता प्रदान करेगा। शीघ्र ही इस सेल की इकाई हर जिले में भी गठित की जाएगी।
बैठक के दौरान आरसीपी सिंह ने सभी क्षेत्रीय प्रभारियों से कहा कि संगठन एवं चुनाव के कार्यों पर एक साथ ध्यान रखें। प्रत्येक जिले में इसका ख्याल रखें कि पार्टी के प्रति समर्पित कोई साथी सम्मान और योग्यता के अनुरूप स्थान पाने से वंचित न हो। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मिले अनुभवों को ध्यान में रखकर पार्टी संगठन को अभी से चुनावी रणनीति पर भी नजर रखनी होगी। उन्होंने सभी प्रभारियों को निर्देश दिया कि शीघ्र ही लोकसभा प्रभारियों एवं विधानसभा प्रभारियों के चयन को अंतिम रूप दें। इन प्रभारियों के लिए भी नामों का पैनल तैयार होगा।
जदयू के पास निर्णायक ताकत आगे भी रहेगी
श्री सिंह ने कहा कि जदयू का संगठन हर पार्टी से अधिक मजबूत है। हर बूथ तक हमारी मजबूत उपस्थिति है। हमारे कार्यकर्ता भी पार्टी के विचारों के प्रति निष्ठा रखते हुए दिन-रात काम में लगे रहते हैं। बस जरूरत इस बात की है कि हमलोग विपक्ष के दुष्प्रचार और अफवाहों का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहें। उन्होंने कहा कि जदयू के पास प्रदेश में निर्णायक ताकत पहले भी थी और आगे भी रहेगी, इसमें किसी को कोई संदेह नहीं रहना चाहिए।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, पूर्व विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, ललन सर्राफ, रवीन्द्र सिंह, डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, चंदन कुमार सिंह, कामाख्या नारायण सिंह, परमहंस, अरुण कुमार सिंह, मृत्युंजय सिंह, डॉ. सुहेली मेहता, डॉ. अमरदीप, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी सुनील कुमार, डॉ. विपिन कुमार यादव, अशोक कुमार बादल, अरुण कुशवाहा, पंचम श्रीवास्तव एवं आसिफ कमाल शामिल रहे।

About Post Author

You may have missed