पटना SSP के निर्देश का असर : बेहतर पुलिस-पब्लिक कनेक्ट के लिए थानाध्यक्ष ने किया बैठक

फतुहा/बख्तियारपुर। पटना एसएसपी का निर्देश का असर दिखने लगा है। पिछले दिनों एसएसपी उपेन्द्र नाथ शर्मा ने पटना के थानेदारों के साथ क्राइम मिटिंग में प्रत्येक बुधवार को लोगों के साथ बैठक करने का निर्देश दिया था, ताकि थाना में लोगों हर जानकारी उपलब्ध रह सके और संदिग्धों की निगरानी की जा सके। बुधवार को फतुहा थाना परिसर में पब्लिक-पुलिस कनेक्ट करने को लेकर पुलिस के साथ शहर के तमाम दुकानदारों व व्यवसायियों के साथ बैठक आयोजित किया गया। बैठक में दुकानदारों व व्यवसायियों के साथ होने वाले अपराधिक घटनाओं पर चर्चा की गई तथा पुलिस के तरफ से उनकी सुरक्षा के लिए हरसंभव मदद देने की बात कही गई। व्यवसायियों ने शहर के अंदर पुलिस गश्ती सख्ती से कराने की मांग की तथा चौक-चौराहे के पास सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की मांग की। वहीं पुलिस ने दुकानदारों व व्यवसायिक प्रतिष्ठान मालिक को भी अपने अपने परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का अनुरोध किया। छोटी लाइन बाजार में बढ़ रहे अपराधिक घटनाओं की भी व्यवसायियों ने बैठक में जिक्र किया तथा उस पर अंकुश लगाए जाने की मांग की। व्यवसायियों ने जाम की भी समस्या उठायी तथा लगातार हो रहे बाइक चोरी पर भी अंकुश लगाए जाने की मांग की।
बैठक का नेतृत्व कर रहे नये थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने व्यवसायियों व दुकानदारों को भरोसा दिलाते हुए बताया कि हर हाल में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाया जाएगा। उन्होंने असमाजिक तत्व के लोगों से निबटने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने खुद को सड़क पर आकर गश्ती करने की बात कही। इस दरम्यान उन्होंने सभी आए हुए व्यवसायियों को अपना सरकारी नंबर से लेकर निजी मोबाइल नंबर शेयर किया। व्यवसायियों ने नये थानाध्यक्ष को अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया। मौके पर सैकड़ों व्यवसायी व गणमान्य लोग मौजूद थे।

इधर, पटना एसएसपी के निर्देश के बाद बख्तियारपुर थाना में थानाध्यक्ष कमलेश कुमार शर्मा ने बैंक कर्मियों के साथ की बैठक की। बैंक कर्मियों ने थानाध्यक्ष के समक्ष अपनी अपनी बात रखी।

About Post Author

You may have missed