पटना सिटी में कुख्यात जियाउद्दीन को सरेशाम अपराधियों ने दागी आधी दर्जन गोलियां, मौत

पटना। पटना सिटी का सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में उस वक्त सनसनी फैल गई, जब शनिवार की शाम इलाके में कुख्यात जियाउद्दीन उर्फ जिया को घात लगाए अपराधियों ने घेरकर गोलियों से भून डाला। वह बाइक से वापस घर लौट रहा था। वह सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के बक्सरिया टोले का रहने वाला था। थाना क्षेत्र के तिराहे की मस्जिद के पास मासूम गली मोड़ पर हुई इस हत्याकांड से इलाके में सनसनी व दहशत फैल गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंचकर घटना का कारण तलाशने में जुट गई है। फिलहाल, हत्यारों का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।
मृतक जियाउद्दीन के परिजनों के अनुसार, वह जमीन का काम कर रहा था। इसी सिलसिले में वह रोज की तरह शनिवार की सुबह को भी बाइक से निकला था। शाम को घर वापसी के दौरान पहले से ही अपराधी घात लगाए बैठे थे। जिया जैसे ही मासूम गली के पास पहुंचा तो अपराधियों ने उसे घेर लिया और चारों अपराधियों ने मिलकर लगभग आधा दर्जन गोली मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस घटना का कारण तलाशने में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है, घटना का कारण आपराधिक रंजिश या जमीन के विवाद का मामला हो सकता है।
प्राप्त के अनुसार, मृतक के खिलाफ लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। थाना में इसका डोजियर भी खोला गया था। पुलिस के रिकार्ड में जिया कुख्यात है। पुलिस का कहना है कि वह चोरी-छिनतई के साथ कई ऐसे घटनाओं में संलिप्त रहा है। पुलिस उस पर हमेशा नजर रखती थी। जब भी कोई पर्व-त्योहार या चुनाव आता था, उसकी निगरानी बढ़ा दी जाती थी।

About Post Author

You may have missed