पटनावासियों के लिए खुशखबरी : कोरोना मुक्त हुआ पटना, दो नये केस मिले

पटना। कोरोना को लेकर पटनावासियों के लिए खुशखबरी है। राजधानी पटना के सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। सभी 5 पॉजिटिव मरीज अब ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं। वहीं बिहार के भागलपुर में कोरोना पॉजिटिव 6 मरीज भागलपुर मेडिकल कॉलेज से स्वस्थ हो कर घर चले गए हैं। बिहार में अब तक कुल 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 15 मरीज ठीक हो गए हैं। जिसमें पटना के सभी 5 मरीज शामिल हैं। इसके साथ ही मुंगेर के 6 और सीवान के 4 मरीज ठीक हुए हैं। बिहार में अब तक मात्र एक ही मरीज की मौत कोरोना वायरस से हुई है, जबकि अभी भी सूबे में कुल 17 केस एक्टिव हैं। बता दें बिहार में तीसरे दिन कोरोना के मरीज मिले हैं। इससे पहले रविवार और सोमवार को किसी का रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आया था।
बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुशखबरी देते हुए बताया कि एक सुखद समाचार प्राप्त हुआ है कि कोरोना पॉजिटिव 6 मरीज भागलपुर मेडिकल कॉलेज से स्वस्थ हो कर घर चले गए हैं। बिहार में अभी तक कुल 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से इन मरीजों के पॉजिटिव रिपोर्ट आने की पुष्टि की गई है।
उधर, स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सीवान जिले से ये दोनों मामले सामने आये हैं। 45 साल और 22 साल की दो महिलाओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों की ट्रेवल हिस्ट्री रही है। दो नए मरीज मिलने के साथ ही बिहार में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 34 हो गई है। सीवान कोरोना से सबसे प्रभावित जिला है। सीवान में सबसे ज्यादा 8 पॉजिटिव केस सामने आये हैं। जिसमें से 4 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके अलावा मुंगेर जिले में 7, पटना और गया से 5-5 और गोपालगंज से 3 मरीज मिले हैं। सूबे के अन्य जिलों में भी अब तक कुछ मरीज सामने आये हैं, जिसमें नालंदा के 2, लखीसराय, बेगूसराय और भागलपुर के एक-एक मरीज भी शामिल हैं।
पटना एम्स में मंगलवार को हुई 30 लोगों की जांच, एक संदिग्ध
मंगलवार को पटना एम्स में 30 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया, जिसमें एक कोरोना संदिग्ध मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया। वही एम्स के आइसोलेशन वार्ड से एक मरीज का जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे डिस्चार्ज कर दिया गया। पटना एम्स कोरोना वार्ड के नोडल आॅफसर डॉ. नीरज अग्रवाल ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर उक्त जानकारी दी। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि एम्स के आइसोलेशन वार्ड में पांच लोगों को रखा गया है, जिनका इलाज चल रहा है।

About Post Author

You may have missed