PATNA : निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों का फूटा गुस्सा, लगाए ‘नीतीश जी इंसाफ करो’ के नारे

पटना। कोरोना काल में बिहार में महीनों से बंद निजी स्कूलों की मनमनी चरम पर पहुंच गई है। वहीं जिला प्रशासन अब तक सोयी हुई है। अभिभावकों को लगा था कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में अभिभावकों को राहत प्रदान की जाएगी, लेकिन अब तक बैठक नहीं होने के कारण अभिभावक पशोपेश में हैं। वहीं स्कूल प्रशासन अभिभावकों को थोड़ा सा भी राहत प्रदान करने में मूड में नहीं दिख रही है। जिससे आजिज आकर अब खुद अभिभावकों ने निजी विद्यालयों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
स्कूल फीस जमा कराने के लिए प्राइवेट स्कूल प्रबंधन की ओर से बनाए जा रहे दबाव के विरोध में गुरुवार को राजधानी पटना में अभिभावकों ने मोर्चा खोल दिया। अभिभावकों ने गोला रोड स्थित एक नामीगिरामी निजी स्कूल के बाहर ‘नीतीश जी इंसाफ करो, स्कूल फीस माफ करो’ के जमकर नारे लगाए। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्राइवेट स्कूल फीस के लिए उन्हें तंग करने के साथ ही मानसिक रूप से भी प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।
बिहार प्राइवेट स्कूल अभिभावक संघ (बीपीएसएस) के बैनर तले अभिभावक एकत्रित हुए और निजी स्कूल प्रबंधनों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी किया। उन्होंने सरकार के इस मामले में दखल देने की मांग की। अभिभावकों ने कहा कि कोरोना संकट की वजह से दो वक्त की रोटी के लाले पड़े हैं, मगर सरकार अभिभावकों को स्कूल फीस में कोई छूट देने को तैयार नहीं है। यही वजह है कि स्कूल संचालक पूरी तरह से मनमानी पर उतर आए हैं। आनलाइन क्लास के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है। मगर स्कूल इसके नाम पर फीस जमा कराने के लिए अभिभावकों का मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं और फीस जमा नहीं करने पर आनलाइन क्लास से नाम काट दे रहे हैं। अभिभावकों ने मांग की है कि ट्यूशन फीस के अलावा एनुअल चार्जेज सहित सभी तरह के चार्जेज पर रोक लगाने हेतु बिहार सरकार पहल करे।

About Post Author

You may have missed