नालंदा : हिलसा विधानसभा के तीन बूथों पर शनिवार को दुबारा होगा मतदान, वोट देने की अपील

पटना। नालंदा जिला के हिलसा विधानसभा के कराया प्रखंड के तीन बूथों पर शनिवार को दुबारा मतदान होगा। सुबह 7 बजे से शाम के 6 बजे तक यहां वोटिंग होगी। इस बाबत शुक्रवार को जिला निर्वाची अधिकारी की ओर से आदेश जारी किया गया है। मतदान की तैयारी भी जोरों पर है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोग की ओर से गांव में ढोल-नगाड़े बजा कर लोगों को वोट देने की अपील की जा रही है, ताकि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता वोट करने पहुंचें।
हिलसा विधानसभा के प्राथमिक विद्यालय चौकी हुड़ारी बूथ 52, प्राथमिक विद्यालय चौकी हुड़ारी पश्चिमी भाग और बूथ संख्या 5584 पर मतदान शनिवार को होंगे। इस विधानसभा क्षेत्र से जदयू के कृष्णमुरारी शरण, महागठबंधन के अतरीमुनी उर्फ छती सिंह यादव और लोजपा से कुमार सुमन मुख्य रूप से चुनाव मैदान में हैं। जिला निर्वाची अधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए दो सुपर जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त किये गये हैं।
बता दें इस सीट पर 3 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान हुआ था। मतदान के बाद कराया प्रखंड के तीन बूथों का ईवीएम एक ही गाड़ी से जमा करने के लिए ले जाया जा रहा था। रास्ते में ही वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से ईवीएम पानी भरे गढ्ढे में गिर गए थे। इससे इवीएम के अंदर के सारे रिकार्ड और डिटेल नष्ट हो गये थे। इसलिए यहां फिर से मतदान कराया जा रहा है। वहीं शनिवार को बिहार चुनाव के अंतिम व तीसरे चरण का भी मतदान होना है। इस चरण में 15 जिले के 78 सीटों पर मतदान होगा।

About Post Author

You may have missed