देश के राष्ट्रपति के रूप में भी प्रणब दा ने अमिट छाप छोड़ी, कांग्रेस हमेशा से शिक्षकों के हितों की लड़ाई लड़ी

पटना। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम के उद्यान में आज पूर्वाह्न देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभिनी श्रद्धांजलि कांग्रेसजनों ने दी। इस अवसर पर सर्वप्रथम प्रणब मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल सांसद ने कहा कि प्रणब मुखर्जी ने देश के वित्त, विदेश एवं अन्य प्रमुख विभाग के मंत्री के रूप में बड़ी सेवा की। वे आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ थे। देश के राष्ट्रपति के रूप में भी उन्होंने अपनी अमिट छाप छोड़ी। हमें गर्व है कि प्रणब मुखर्जी हमारे कांग्रेस परिवार के धरोहर थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने कहा कि प्रणब मुखर्जी देश की सभ्यता, संस्कृति एवं इसके धर्मनिरपेक्ष चरित्र के प्रतीक थे।
वहीं कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व राष्ट्रपति डॉ. राधाकृष्णन की 132वीं जयंती शिक्षक दिवस के रूप में मनायी गयी। इस अवसर पर गोहिल ने कहा कि भारतीय संस्कृति में प्राचीन काल से ही शिक्षक का समाज में बड़ा स्थान रहा है। शिक्षक राष्ट्र के निर्माता हैं तथा उनका सम्मान हमेशा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह एक विडम्बना है कि आज बिहार में शिक्षक अपनी उचित सेवा शर्तों की मांग के लिए काला बिल्ला लगाकर काम कर रहे हैं। वहीं डॉ. झा ने कहा कि वे खुद एक शिक्षक हैं और आज माध्यमिक एवं कॉलेज शिक्षकों को जो भी सुविधाएं मिल रही हैं वे कांग्रेस सरकार की ही देन है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से शिक्षकों के हितों की लड़ाई लड़ी है और आगे भी लड़ते रहेगी।
इस अवसर पर अनिल शर्मा, चंदन बागची, डॉ. अशोक कुमार, श्याम सुन्दर सिंह धीरज, डॉ. समीर कुमार सिंह, अवधेश कुमार सिंह, प्रेमचन्द्र मिश्रा, विश्व मोहन शर्मा, कृपानाथ पाठक, राजेश कुमार, नरेन्द्र कुमार, आनंद शंकर, राजेश राठौड़, प्रवीण सिंह कुशवाहा, लाल बाबू लाल, डॉ. अजय कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, प्रभावती सिंह, बुद्धन यादव, रविन्द्र नाथ मिश्रा, आनंद माधव, गुंजन पटेल, ऋषि मिश्रा, राकेश कुमार, अनिता यादव, शशि रंजन यादव, अरविन्द लाल रजश, आशुतोष शर्मा, शशिकांत तिवारी, प्रयाग प्र. सिंह कुशवाहा, मो. शाहनवाद, सिद्धार्थ क्षत्रिय, असफर अहमद, तरूण कुमार, उदय शंकर पटेल, प्रदुमन यादव, सुनील कुमार सिंह, उर्मिला सिंह नीलू, रूपम यादव, रीता सिंह आदि ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एवं राधाकृष्णन जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

About Post Author

You may have missed