PATNA : तीन माह से गायब युवक का पता नहीं लगा पायी दो थानों की पुलिस, जस्टिस पाने को सड़क पर उतरने को मजबूर हुए परिजन

फुलवारी शरीफ। पटना में एक परिवार अपने तीन महीने से गायब बेटे को वापस पाने के लिए अब सड़क पर उतर गया है। गायब लड़के के पीड़ित परिजनों की मानें तो 3 महीने से शासन-प्रशासन स्तर पर प्रयास करने के बाद भी लापता बेटे का कोई खोज खबर नहीं है। बेऊर थाना क्षेत्र से राजेश कुमार बीते 4 अक्टूबर से लापता है। अब राजेश को खोजने के लिए पीड़ित परिजन हाथों में पोस्टर लेकर राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर खड़े होकर जस्टिस की मांग भी करते नजर आए, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन ने संज्ञान तक नहीं लिया।
परिजनों के मुताबिक, बेउर थाना क्षेत्र में एक चिकित्सक के यहां दिखने के लिए कहकर घर से निकला था लेकिन फिर वापस नहीं लौटा। परिवार का आरोप है कि विगत 3 महीने से राजेश लापता है, लेकिन दो थानों की पुलिस ानकारी होने के बाद भी कार्रवाई करने में पूरी तरह से लापरवाही बरत रही है। इतना ही नहीं, इस पूरे मामले में न्यायालय से आदेश मिलने के बाद ही थानों में प्राथमिकी दर्ज हुई थी, इसके बावजूद जब लड़के को खोजा नहीं गया तो अब पीड़ित परिजन सड़क पर उतर कर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
बता दें कि पीड़ित परिवार डॉ. रजनीश नाम के चिकित्सक पर लड़के को गायब करने का आरोप लगा रहे हैं। पाटिलपुत्र थाना क्षेत्र के रहने वाला युवक तीन माह पहले गायब हो गया था, जिसकी सूचना देने परिजन पहले पाटलिपुत्रा थाना जाते हैं, लेकिन एफआईआार दर्ज नहीं की जाती है। इसके बाद गायब होने वाले क्षेत्र बेउर थाना में जब एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे तो केस लेने से मना कर दिया गया। इसके बाद पीड़ित परिजन ने न्यायालय का शरण लिया। न्यायालय के आदेश पर बेउर थाना ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ पीड़ितों को चक्कर लगवाते रहे। पीड़ित परिजनों की मानें तो डॉ. रजनीश शाम को फोन कर उसके भाई को बुलाया और तब से उसका भाई वापस घर नहीं आया है।
हालात ये है कि गायब लड़के को खोजने के प्रयास में पीड़ित परिवार आर्थिक तंगी के कगार पर भी है, लेकिन कार्रवाई के लिए शासन और प्रशासन स्तर पर सुनवाई नहीं हो सकी है। इस संबंध में बेउर थानाध्यक्ष फूलचंद चौधरी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। इस मामले में जिस चिकित्सक का नाम आया है उनसे भी पूछताछ की गयी है लेकिन उनका कहना है कि जिस समय लड़के के मेरे यहां आने के बारे में बताया गया है वह उनके क्लिनिक में आया ही नहीं था, वहीं पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है।

About Post Author

You may have missed