TET-CTET उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर पुलिस लाठीचार्ज घोर निंदनीय, सीपीआई (एम) विधानसभा के अंदर और बाहर करेगी आंदोलन

पटना। सीपीआई (एम) राज्य सचिव अवधेश कुमार, पटना जिला सचिव मनोज चन्द्रवंशी, एसएफआई नेता कुमार निशांत और दीपक ने गर्दनीबाग में आंदोलनरत अभ्यार्थियों से भेंट कर उनकी मांगों और पुलिस ज्यादती के बारे में पूरी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि पटना पुलिस-प्रशासन की यह भूमिका घोर निंदनीय और असंवेदनशील है।
बता दें बीते 18 जनवरी से गर्दनीबाग में न्युक्ति पत्र देने की मांग को लेकर धरना दे रहे टीईटी-सीटीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों पर मंगलवार को पुलिस ने लाठीचार्ज कर उनके समानों को फेंक दिया। ठंड में पूरी रात आंदोलनकारियों ने गर्दनीबाग स्टेडियम में बिताया।


नेताओं को आंदोलनकारियों ने बताया कि वे सभी टीईटी उत्तीण अभ्यार्थी हैं। उच्च न्यायालय ने भी राज्य सरकार को तुरंत न्युक्ति पत्र देने का आदेश दिया है, लेकिन सरकार शिक्षकों की बहाली नहीं कर रही है। आंदोलनकारियों का कहना था कि धरना देने का विधिवत आदेश प्राप्त था, वाबजूद अचानक कल देर शाम बड़ी संख्या में पुलिस बल के द्वारा धरनार्थियों को पीटा गया, उनके समान को उठाकर फेंक दिया गया और बने पंडाल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। फिर भी आंदोलनकारी डटे हुए हैं और संघर्ष जारी है।
वहीं गर्दनीबाग स्टेडियम में धरनार्थियों को संबोधित करते हुए सीपीआई(एम) नेता ने पुलिस की ज्यादत्ती की घोर निंदा करते हुए पार्टी की ओर से उनके आंदोलन के प्रति एकजुटता का इजहार किया। राज्य सचिव ने नीतीश सरकार की तानाशाही कदम की आलोचना करते हुए पूछा कि 19 लाख युवाओं को रोजगार देने की घोषणा का क्या हुआ? यह भी शायद चुनावी जुमला ही था। उन्होंने आंदोलनकारियों को भरोसा दिलाया कि सीपीआई (एम) विधानसभा के अंदर और बाहर उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को तुरंत न्युक्ति पत्र देने की मांग पर आंदोलन करेगी। उन्होंने नीतीश सरकार से उत्तीर्ण अभ्यिार्थियों को तुरंत नियुक्ति पत्र देने की मांग की।

About Post Author

You may have missed