PATNA : जन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करने के मामले में माले नेता रामश्रृंगार पासवान गिरफ्तार, माले नेताओं ने फूंका CM का पुतला

फुलवारी शरीफ। पटना के संपतचक में जन समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करने के एक पुराने मामले में गोपालपुर थाना की पुलिस ने भाकपा माले नेता रामश्रृंगार पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। माले नेता रामश्रृंगार पासवान की गिरफ्तारी का विरोध और सरकार से तत्काल रिहाई की मांग करते हुए शनिवार को संपतचक में माले नेताओं व कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकाला और सीएम का पुतला फूंका।
यह है मामला
इस मामले में संपतचक के भाकपा माले प्रखंड कमिटी के सचिव सत्यानन्द कुमार ने कहा कि 11 अक्टूबर 2019 को सुखाड़, दहाड़, रामाचक बैरिया में कूड़ा कचड़ा, कसाई खाना से प्रदूषित वातावरण, जल्ला में जल जमाव के स्थाई समाधान की मांग को लेकर माले नेताओं ने जनता के साथ संपतचक प्रखंड मुख्यालय में प्रदर्शन किया था। जिसमें राम श्रृंगार पासवान के ऊपर सीओ संपतचक ने साजिश के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था। उन्होंने बताया कि प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में उस समय जन समस्याओं के समाधान को लेकर सभा की गई थी, उस समय स्थानीय गोपालपुर थाना अध्यक्ष, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सीओ मौजूद थे।
इन अधिकारियों ने आम जनता को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया था कि सरकार तत्काल सभी को सुखाड़-दहाड़ में राहत, राशन व पानी निकासी, गंदगी के समाधान के लिए व्यवस्था करेगी। इस संबंध में एक स्मार पत्र भी मुख्यमंत्री के पास संपतचक प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से भेज दिया गया था। फिर बाद में जानकारी हमलोग को मिली की अंचलाधिकारी ने प्रदर्शनकारियों पर राहत राशन के बदले केस दर्ज करा दिया था कि इस प्रदर्शन की लिखित सूचना नहीं दी थी। माले नेता ने कहा कि यह सरासर गलत है। प्रदर्शन की सूचना 9 अक्टूबर 2019 को दे दी गयी थी। माले नेता राम श्रृंगार पासवान पर झूठा मुकदमा के बारे में जानकारी होने पर इसकी सही जांच कराने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी, जिला अधिकारी, वरिय पुलिस पदाधिकारी के पास आवेदन भी दिया गया था लेकिन उस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इतने महीनों बाद उल्टा गरीबों की समस्याओं के लिए किये गए आंदोलन को दबाने के लिए भाकपा माले प्रखंड कमिटी सदस्य व लोकल कमिटी सचिव श्री पासवान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
मुख्यमंत्री का पुतला दहन
इस गिरफ्तारी के खिलाफ भाकपा माले प्रखंड कार्यालय से विरोध प्रदर्शन जुलूस निकाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। जिसमें भाकपा माले नेता रासमनी देवी, धनराज पासवान, संदीप कुमार यादव, सुरेश सिंह, बिजेंद्र पंडित, पुष्पा देवी, शंकर राय, केवल राम, जगदीश आर्य, बबीता देवी, दिनेश प्रसाद समेत अन्य शामिल रहे। माले नेताओं ने तत्काल कामरेड राम श्रृंगार पासवान को रिहा करने व झूठा मुकदमा वापस लेने की मांग की है।

About Post Author

You may have missed