जदयू के प्रशिक्षण शिविर का समापन: आरसीपी सिंह बोले, पहले था 15 साल बुरा हाल, हमारा नारा है…

जदयू के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन शामिल हुए आरसीपी सिंह, नीरज कुमार, मंगनीलाल मंडल, रामवचन राय समेत कई नेता
पटना। राजगीर कन्वेंशन सेन्टर में जदयू के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का शानदार समापन हुआ। शिविर के दूसरे दिन जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह के साथ-साथ सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार, पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद मंगनीलाल मंडल, विधानपार्षद प्रो. रामवचन राय, ललन सर्राफ, प्रो. रणवीर नंदन, प्रो. युनूस हकीम, परमहंस कुमार, प्रगति मेहता, रामगुलाम राम, विद्यानंद विकल तथा कन्हैया सिंह प्रशिक्षक के रूप में शामिल हुए।
समापन सत्र में शिविर में शामिल हुए पार्टी के 423 मास्टर ट्रेनर्स को संबोधित करते हुए आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर के दौरान विभिन्न विषयों पर अर्जित अनुभव को वे बिहार के सभी 243 विधानसभाओं के कार्यकर्ताओं तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में जो सामाजिक क्रांति हुई है, उसे नीचे तक पहुंचाना है। श्री सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने समाज के सभी उपेक्षित तबकों को मुख्यधारा में लाने का काम किया है। श्री सिंह ने आगे कहा कि आज बिहार देश और दुनिया के सामने इस बात का उदाहरण बनकर सामने आया है कि कैसे कोई नेतृत्वकर्ता अपने विजन और दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत इतने बड़े प्रदेश का कायाकल्प कर सकता है। उन्होंने कहा कि पहले था 15 साल बुरा हाल और हमारा नारा है 15 साल बेमिसाल। आगे उन्होंने पूरे विश्वास से कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए 2020 का चुनाव अब तक के सबसे बड़े फासले से जीतेगा।
वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता मंगनीलाल मंडल ने अतिपिछड़ा सशक्तिकरण विषय पर बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार से पहले के नेताओं ने केवल सामाजिक न्याय का ढोल पीटा। वास्तव में अतिपिछड़ा समाज के लिए किसी ने किया तो वे नीतीश कुमार हैं।
मंत्रीनीरज कुमार ने कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित करना सबसे बड़ी चुनौती थी। 2005 से पहले 118 नरंसहारों वाले बिहार में सुशासन कायम करना और वो भी विभिन्न सामाजिक तबकों में तनाव पैदा किए बिना, यह केवल नीतीश कुमार ही कर सकते थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शासन से बिहार में न्याय के साथ विकास को सच्चे अर्थों में परिभाषित करके दिखाया।

About Post Author

You may have missed