PATNA : गौरीचक थाना के सामने भूमि विवाद में जमकर चले ईंट-रोड़े, हथियार के बल पर जेसीबी से ढाह दिया मकान, एक गिरफ्तार

फुलवारी शरीफ। पटना के गौरीचक थाना के सामने बाजार में पटना-गया मुख्य मार्ग पर भूमि विवाद में एक पक्ष ने दबंगई दिखाते हुए हथियार के बल पर अपने एक दर्जनों समर्थकों के साथ बुलडोजर चलवाकर एक मकान को ढाह दिया। इस घटना में सुबह-सुबह दोनों पक्षों में जमकर रोड़ेबाजी हुई। जिसमें कई लोगों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है। जब दो पक्षों में जमकर रोड़ेबाजी होती रही लेकिन थाना पुलिस कार्रवाई के बजाए तमाशबीन बनी रही। इस दौरान गौरीचक चौराहे पर आटो स्टैंड में अफरा तफरी मच गई। दोनों ओर से चल रहे ईंट-पत्थरों से बचने के लिए लोग इधर-उधर भागते नजर आए। इस दौरान पटना-गया मार्ग पर आवागमन भी थोड़ी देर के लिए बाधित हो गया। वहीं मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।


मिली जानकारी के मुताबिक, नवलेश कुमार और चन्द्रशेखर राय के बीच वर्षों से भूमि विवाद चला आ रहा है। दोनों ही पक्ष कमरजी गांव के निवासी है। गौरीचक चौराहे पर आगे नवलेश कुमार का वर्षों पुराना मकान था, जिसके पीछे चन्द्रशेखर राय का नया बिल्डिंग का निर्माण हो रहा है। नवलेश कुमार ने बताया कि चन्द्रशेखर राय जबरदस्ती उससे पीछे वाले बिल्डिंग के लिए रास्ता देने को लेकर झगड़ा करता था। इसी को लेकर पहले भी गोलीबारी की थी। बीती रात दर्जन भर से अधिक बदमाशों के साथ हथियार के बल पर चन्द्रशेखर राय ने उनका पुराना मकान को बुलडोजर से ढाह दिया। मामले को लेकर सुबह जब वह थाना जाने के लिए पहुंचा तो रोड़ेबाजी करवाने लगा। इसी में दोनों ओर से ईंट-रोड़ा चला।


इस मामले में नवलेश राय ने गौरीचक थाना में चन्द्रशेखर राय, उदय राय लक्ष्मण राय सन्नी कुमार समेत अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। वहीं पुलिस ने चन्द्रशेखर राय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पीड़ित पक्ष ने थाना पुलिस पर दूसरे पक्ष से मिलीभगत का आरोप लगाते हुए कहा कि थाना के सामने ही हथियार बंद लोगों ने उसके मकान को बुलडोजर लगा ढाह दिया लेकिन पुलिस ने उस समय कोई कार्रवाई नहीं किया। इसके बाद भी पुलिस के सामने दबंग दिनदहाड़े जमकर ईंटों और पत्थरों से वार करते रहे।

About Post Author

You may have missed