खुलासा : छात्रा हत्याकांड में आरोपी प्रेमी गिरफ्तार, शादी तय होने के बाद भी छात्रा से बनाए रखना चाहता था प्रेम संबंध

पटना। राजधानी पटना के जक्कनपुर इलाके में गुरुवार को हुई 10वीं की छात्रा अंशु हत्याकांड का खुलासा पटना पुलिस ने 24 घंटे के भीतर कर लिया है। घटना को अंजाम प्रेमी ने दिया था। इस मामले में आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही हत्या में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया है।
पुलिस ने खुलासा किया कि नालंदा के सुमका थाना क्षेत्र के थरथरी गांव का रहने वाला संदीप कुमार, पिता सुनील कुमार छात्रा अंशु से प्रेम करता था। इस बीच युवक की शादी तय हो गई, जिसके बाद छात्रा ने उससे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। दूसरी तरफ शादी तय होने के बाद भी आरोपित युवक छात्रा से प्रेम संबंध बनाए रखना चाहता था। इसी को लेकर गुरुवार को वह अंशु के घर पहुंचा और बातचीत में विरोध के दौरान उसके गले पर ताबड़तोड़ चाकू से हमला कर दिया, जिससे छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद जब पुलिस ने आसपास के घरों और दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगाला तो एक युवक भागते हुए नजर आया था। पुलिस को फुटेज में कई ऐसे क्लू मिले, जिसके आधार पर हत्यारे तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान हो गया। पुलिस ने फुटेज में दिख रहे युवक के बारे में परिजनों के साथ छात्रा के जानने वालों से मदद ली, जिसमें यह पूरा खुलासा हुआ।
क्या है मामला
छात्रा के पिता मिथिलेश राम मजदूरी करते हैं। वह मूल रूप से नालंदा जिला के चंडी के रहनेवाले हैं और पिछले दो साल से पश्चिमी जयप्रकाश नगर स्थित सुनीता देवी के मकान में ग्राउंड फ्लोर पर बने एक कमरे में पत्नी रीता देवी और बेटी अंशु कुमारी के साथ रहते हैं। 14 वर्षीय अंशू 10वीं की छात्रा थी। उसने मैट्रिक का फॉर्म चंडी स्थित अपने ननिहाल से भरा था। रोज की तरह गुरुवार की सुबह उसके पिता मिथिलेश राम काम पर चले गए जबकि मां रीता देवी बेटी का एडमिट कार्ड लेने चंडी बस से जा रही थी। वहीं अंशू बगल में ही रह रहे अपने भाई के यहां सब्जी पहुंचाने चली गई और वहां से अपनी भतीजी के साथ घर आयी, घर में अकेला पाकर प्रेमी उसके कमरे में घुस गया और छात्रा का मुंह दबा दिया। छात्रा कुछ कर पाती, इसी बीच हमलावर ने उसे चाकुओं से गोद डाला। गले पर ताबड़तोड़ वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी। पूरे घटना को 4 साल की मासूम भतीजी वैष्णवी ने अपनी आंखों से देखी। जब उसने चिल्लाना शुरू किया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे।

About Post Author

You may have missed