खबरें मसौढी की: बंद घर का ताला तोड़ नकदी समेत हजारों का सामान चोरी, महादलित टोला में चलाया गया जागरूकता अभियान

बंद घर का ताला तोड़ नकदी समेत 80 हजार का सामान किया गायब, अज्ञात के खिलाफ लिखित शिकायत की
संवाद सहयोगी, मसौढी। थाना के कृष्णापुरी स्थित किराए के एक मकान से बदमाशों द्वारा बंद घर का ताला तोड़ नकदी समेत 80 हजार का सामान गायब कर देने का एक मामला प्रकाश मं आया है। इस संबंध में थाना के कृष्णापुरी मोहल्ले में किराए के एक मकान में रहनेवाले राजकिशोर प्रसाद ने शनिवार को थाना से लिखित शिकायत की है। इधर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। मिली जानकारी के मुताबिक राजकिशोर प्रसाद बीते 1 दिसंबर को अपने परिवार के साथ अपना गांव कादिरगंज थाना के बसौढ़ी गांव गया हुआ था। इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने उसके किराए के मकान का ताला तोड़ 30 हजार रूपए नकदी समेत गहने व कपड़े गायब कर दिया। उसे घटना की जानकारी वापस लौटने पर हुई। इस संबंध में उसने शनिवार को थाना से लिखित शिकायत की है।

अवैध रूप से नदी से बालू खनन कर ले जाते बालू लदा ट्रैक्टर जब्त
मसौढी। भगवानगंज थाना पुलिस ने बीते शुक्रवार की देर शाम गुप्त सूचना पर पंचरूखी गांव के पास मोरहर नदी से अवैध रूप से बालू निकाल एक ट्रैक्टर पर ले जाने के दौरान बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। हालांकि चालक मौके से फरार हो गया। इस संबंध में जिला खनन निरीक्षक अरूण कुमार चौधरी ने ट्रैक्टर मालिक व चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

महादलित टोला घोरहुंआ में चलाया गया जागरूकता अभियान
मसौढी। अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण कार्यालय के तत्वावधान में शनिवार को प्रखंड के घोरहुंआ मुसहरी टोला में बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के तहत जागरूकता अभियान चलाया गया। इस मौके पर अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, डॉ. अनुपमा कुमारी ने ग्रामीणों को अधिनियम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस आधिनियम के तहत कोई भी शिकायत नि:शुल्क दर्ज की जाती है एवं उसपर त्वरित कारवाई करते हुए परिवाद को नियत समय-सीमा के अन्दर निष्पादित किया जाता है। उन्होंने बताया कि लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत भूमि मापी, बाढ़-सुखाड़, नल-जल योजना में अनियमितता, बिजली बिल में सुधार, वृद्धावस्था पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ, थाना से सम्बंधित मामले समेत अन्य परिवादों को दर्ज करने के लिय आॅनलाइन वेब पोर्टल/ प्राप्ति काउंटर पर शिकायत किया जाता है। उन्होंने बताया कि लोक शिकायत निवारण कार्यालय, मसौढ़ी में इस अधिनियम के तहत अबतक 3845 परिवाद पत्र दर्ज किया गया है जिसमें से कुल 3644 परिवादों को निष्पादित किया जा चुका है।

About Post Author

You may have missed