खबरें फुलवारी शरीफ की: सभी धर्मों के लोगों ने चर्च में जलाये कैंडिल, छात्र भी अब सामाजिक सरोकार में बढ़चढ़ कर ले रहे भाग

प्रभु इशु सम्पूर्ण मानवता के प्रतीक: फादर जोआकिम
फुलवारी शरीफ। प्रभु यीशु मसीह के आगमन को लेकर फुलवारी शरीफ के टमटम पड़ाव स्थित कैथोलिक चर्च को आकर्षक और सुन्दर ढंग से सजाया गया। बीती रात्रि से ही ईसाई समुदाय के लोगों ने शामिल होकर मोमबत्तियां जलाये व कैरल गीत गाये। इसोपुर-मिशन रोड स्थित मिशन में भी प्रभु इशु के जन्मोत्सव पर लोगों ने कैंडिल जलाए। जैसे ही बुधवार की रात्रि 12 बजे यीशु प्रभु आये, हैप्पी क्रिसमस कह कर एक दूसरे को क्रिसमस की बधाई दिए। बाजार की दुकानों पर क्रिसमस ट्री व सांता क्लॉज के कपड़े की खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ी रही। लोग अपने छोटे बच्चों को सांता क्लॉज का ड्रेस पहनाकर चर्च ले गए। चर्च के फादर जोआकिम ठाकुर ने बताया कि प्रभु इशु अमन, शांति, भाईचारा, प्रेम के प्रतीक थे। संपूर्ण मानवता के अच्छाई के लिए यीशु प्रभु से प्रार्थना किये। इस अवसर पर सांता क्लॉज ने बच्चों के बीच चैकलेट व अन्य गिफ्ट बांटे। फुलवारी शरीफ चर्च में सुबह से देर शाम तक इसाई धर्मावलंबी समेत विभिन्न धर्मों के लोगों ने प्रभु इशु मसीह से अपनी मनोकामना पूर्ण करने के लिए कैंडिल जलाकर आशीर्वाद मांगा।

कम्बल पाकर मजदूरों ने कहा ‘हैप्पी क्रिसमस’


फुलवारी शरीफ। नगर परिषद फुलवारी शरीफ ने समस्त मजदूरों के साथ बड़ा दिन यानि क्रिसमस डे मनाया। ठंडी मौसम में कंबल पाकर मजदूरों ने चेयरमैन को कहा ‘हैप्पी क्रिसमस’! इस पर चौंकते हुए चेयरमैन ने भी हैप्पी क्रिसमस की बधाई दी। प्रभु यीशु मसीह जन्मोत्सव के अवसर पर नगर सभापति आफताब आलम ने 250 लोगों के बीच कंबल वितरित किया। आफताब ने कहा कि मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। प्रभु इशु के मानवता और शिक्षा को प्रचार प्रसार करने की जरूरत है। इस मौके पर नगर कार्यपालक मनोज कुमार, सिटी प्रबंधक आनंद कुमार समेत कई वार्ड पार्षद और कर्मचारी मौजूद थे।

छात्र भी अब सामाजिक सरोकार में बढ़चढ़ कर ले रहे भाग


फुलवारी शरीफ । संपतचक बैरिया के प्रेमालोक मिशन स्कूल के शिक्षा व संस्कार से प्रेरणा लेकर स्टूडेंट्स भी अब सामाजिक सरोकार के कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग ले रहे हैं। विद्यालय निदेशक प्रेम गुरुदेव ने बताया कि ऋषभ हमारे विद्यालय के 9वीं क्लास का छात्र है, जिसके पूरे परिवार ने महावीर मंदिर पटना के पास क्रिसमस के मौके पर गरीबों को कंबल वितरित किया। उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यों के लिए शिक्षा के साथ ही प्रेमालोक मिशन स्कूल स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करता है।

About Post Author

You may have missed