खबरें फुलवारी की : एम्स में 33 की हुई जांच, आशो चक में चेचक का प्रकोप, 1608 घर सेनेटाइज

पटना एम्स में 33 का हुआ फ्लू जांच, दो संदिग्ध मरीज भर्ती
फुलवारीशरीफ। एम्स पटना में रविवार को 33 लोगों का कोरोना जांच किया गया, जिसमें दो मरीज के संदिग्ध पाए जाने पर आईसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। नोडल अधिकारी डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया कि केवल एक मरीज का सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अभी एम्स के आईसोलेशन वार्ड में 3 लोग भर्ती है। जिसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

आशो चक में चेचक से प्रभावित परिवारों की मदद करे सरकार
फुलवारी शरीफ। हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा से के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रफुल्ल चन्द्रा और महासचिव नीतीश कुमार दांगी ने सरकार से मांग किया है कि अशोचक खगौल में चेचक के प्रकोप से प्रभावित दर्जनों परिवारों को जल्द से जल्द सरकारी सहायता दिलाए जाए। लॉक डाउन में कोरोना के अलावा भी दूसरे संक्रामक बीमारियों से लोग प्रभावित हैं, जिन्हें न तो कोई अस्पताल और न ही कोई सरकारी मदद मिल रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को प्रभावित परिवारों को दवा और आर्थिक सहायता देने के लिए तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।

फुलवारी में 677 और घरों का किया गया सेनेटाइज
फुलवारीशरीफ। फुलवारी प्रखंड के गौनपुरा पंचायत के भवनपुरा गांव में कोरोना पॉजिटिव छात्रा के आने के तीन किलोमीटर तक सभी घरों को सेनेटाइज किया जा रहा है। गत चार दिनों से चल रहे घरों को सेनेटाइज करने के दौरान रविवार को 677 घरों को सेनेटाइज किया गया है। घरों को सेनेटाइज करने में तीन सुपरवाइजर और 15 टीमें लगाई गयी है। इसकी जानकारी देते हुये हेल्थ मैनेजर शिप्रा चौहान ने बताया कि गौनपुरा, लहियारचक, नगवां गांव के कुल 677 घरों को सेनेटाइज किया गया है। अब तक कुल 1608 घरों को सेनेटाइज कर दिया गया है।

नगर परिषद ने आंरभ किया डोर टू डोर सर्वें, 223 घरों के परिवार से पूछताछ
फुलवारीशरीफ। नगर परिषद फुलवारी ने कोरोना के लक्षण को लेकर पूरे इलाके में इसकी जानकरी देते हुये नगर सभापति मो. आफताब आलम ने कहा कि 28 वार्ड में सर्वें का काम चलेगा। इसके लिए 28 टीम बनायी गयी है। टीम डोर टू डोर जाकर हर एक परिवार के सदस्य के बार में पूछताछ कर रही है। अब तक 223 घरों के लोगों से कोरोना के लक्षण के बारे में पूछताछ की है। कहा जा रहा है कि यदि घर का कोई सदस्य दूसरे राज्यों या फिर विदेशों से आये हैं तो उसकी जांच करा लें। इसके अलावा कोरोना के लक्षण हैं तो वह टीम को बताये।

About Post Author

You may have missed