खबरें फतुहा की: भाकपा माले का विशाल प्रदर्शन, देशी शराब बरामद, विवाद में बाप-बेटा घायल

भारत बंद के समर्थन में भाकपा माले का विशाल प्रदर्शन
फतुहा। बुधवार को एनआरसी व सीएए के खिलाफ भारत बंद के समर्थन में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल जुलूस निकाला गया। यह जुलूस महारानी चौक से निकलकर चौराहा होते हुए स्टेशन रोड तक गयी तथा वापस प्रखंड कार्यालय लौट गयी। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केन्द्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा इस मुद्दे पर बने बिल को वापस लेने की मांग की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव ने बताया कि सरकार धार्मिक आधार पर नागरिकता देना बंद करे अन्यथा इसके विरोध में जन आंदोलन को और तेज किया जाएगा। वहीं प्रदेश कमिटी के सदस्य उमेश सिंह ने बताया कि यह कानून स्वतंत्र भारत के इतिहास में सबसे काला कानून है, जो भारत के नागरिकों को धर्म व संप्रदाय के आधार पर बांटा जा रहा है। इस मौके पर दीना साव, रविन्द्र यादव, मुन्ना पंडित, संगीता देवी, जितेंद्र पासवान, पंकज यादव, सुशीला देवी, मुन्नी देवी, शंकुतला देवी समेत सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

बदमाशों ने गाड़ी में बैठाकर पॉकेट से निकाल लिए दस हजार रुपये


फतुहा। बुधवार की दोपहर फोरलेन आरओबी के पास बदमाशों ने नालंदा के एक शख्स को झांसे में लेकर गाड़ी में बैठा लिया तथा उसके पॉकेट से दस हजार सात सौ रुपए निकाल लिए। इसके बाद उसे गाड़ी से उतार दनियावां की ओर फरार हो गए। पीड़ित नालंदा जिले के बिंद थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव निवासी विजेंद्र प्रसाद है। पीड़ित की माने तो वह बस द्वारा बिहारशरीफ से फतुहा आया था। जैसे ही वह फोरलेन आरओबी के पास बस से उतरा वैसे ही एक फोर व्हीलर गाड़ी में बैठे चार बदमाशों ने उसे दनियावां ले जाने के बहाने गाड़ी में बैठा लिया तथा उसे झांसे में लेकर उसके पॉकेट से पैसे निकाल लिए। पैसे निकालने के बाद बदमाशों ने उसे गाड़ी से उतार दिया तथा गाड़ी लेकर फरार हो गए। पीड़ित ने इस संदर्भ में थाने मे लिखित शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

चापाकल गाड़ने को लेकर विवाद में बाप-बेटा घायल, शिकायत दर्ज
फतुहा। बीते मंगलवार की रात्रि परसा गांव में चापाकल गाड़ने को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में एक गुट के तीन लोगों ने विरोधी गुट के बाप-बेटे को रड व चाकू से हमला कर घायल कर दिया। पीड़ित बाप-बेटे ने थाना पहुंचकर उनलोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। घायल बाप गांव का ही योगेन्द्र पासवान तथा बेटा रंजय कुमार है। बताया जाता है कि चापाकल गाड़ने को लेकर योगेन्द्र पासवान का अपने ही पड़ोसी उपेन्द्र पासवान व उसके परिजनों से विवाद हो गई, जो देखते ही देखते दोनों गुटों के बीच मारपीट में बदल गई। पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

जल जीवन हरियाली को लेकर निकाली गई साइकिल रैली
फतुहा। बुधवार को थाने के पास से जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर एक साइकिल रैली निकाली गई। यह साइकिल रैली प्रेम यूथ फाउंडेशन के बैनर तले निकाली गई, जो फतुहा से चलकर खुसरुपुर तक गयी। यह रैली बीच-बीच रुककर ग्रामीणों को इस कार्यक्रम की महत्ता को बताया। इसके पहले थाने के पास से इस रैली को फाउंडेशन के प्रेम कुमार तथा वार्ड पार्षद दीपक कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर अनिल राज, भूषण प्रसाद समेत कई लोग मौजूद थे।

सीएए के समर्थन में भाजपाइयों ने चलाया हस्ताक्षर अभियान


फतुहा। बुधवार को प्रखंड के डुमरी व नरैना गांव में सीएए के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। यह हस्ताक्षर अभियान उत्तरी ग्रामीण मंडल के अध्यक्ष पारस नाथ यादव के नेतृत्व में चलाया गया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा नागरिकता संबंधी जानकारी देकर तथ्यों से जागरुक भी किया गया। इस दौरान भाजपा कार्यकतार्ओं में विनोद शर्मा, शशिकांत कुमार, रमेश मालाकार, दयानंद शर्मा, विजेंद्र प्रभाकर समेत कई लोग शामिल थे।

500 शीशी देशी शराब बरामद, टेम्पो जब्त
फतुहा। बुधवार की सुबह नदी थाना पुलिस ने सबलपुर में कच्ची दरगाह-बिदुपुर बन रहे सिक्स लेन से 500 शीशी देशी शराब बरामद किया है। सभी शीशी 200 एमएल की थी। पुलिस ने एक टेम्पो भी जब्त की है। पुलिस के अनुसार सभी शराब की शीशी दो बोरे में भरकर टेम्पो पर लदा था। पुलिस को देखते ही शराब कारोबारी व टेम्पो चालक टेम्पो छोड़कर भागने में सफल हो गए। नदी थाना प्रभारी सकेंद्र कुमार बिंद के अनुसार धंधेवाजो का पता लगाया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed