खबरें पूर्व मध्य रेलवे की : धनबाद-गोमो-कोडरमा रेलखंड और सकरी-जयनगर रेलखंड पर ट्रेनों की गतिसीमा में वृद्धि

धनबाद-गोमो-कोडरमा रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों की गतिसीमा में वृद्धि, समय-सारणी में बलदाव
हाजीपुर। रेल अवसंरचना में सुधार के पश्चात धनबाद-गोमो-कोडरमा रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों की गति सीमा बढ़ाकर 120 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दी गई है जिससे इस रेलखंड पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन समय में कमी आएगी। इसके मद्देनजर 24 जनवरी से इस रेलखंड पर चलने वाली 22 ट्रेनों का धनबाद, गोमो, हजारीबाग रोड, पारसानाथ एवं कोडरमा स्टेशनों पर समय-सारणी में बदलाव किया गया है।

सकरी-जयनगर रेलखंड पर ट्रेनों की परिचालन गति 100 किमी/घंटा हुई
हाजीपुर। समस्तीपुर मंडल के 48 किमी लंबे सकरी-जयनगर रेलखंड पर ट्रेनों की परिचालन की गति सीमा 80 किमी प्रतिघंटा से बढ़ाकर 100 किमी प्रतिघंटा कर दी गयी है। गति सीमा में बढ़ोत्तरी से एक ओर जहां समय पालन में सुधार तो होगा ही, वहीं दूसरी ओर रेल परिचालन क्षमता में भी वृद्धि होगी, जिससे भविष्य में और ट्रेनों के परिचालन हेतु मार्ग प्रशस्त हो सकेगा।

मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का परिचालन परिवर्तित मार्ग से
हाजीपुर। अजमेर मंडल के अजमेर-पालनपुर रेलखंड पर भिमाना-मावल स्टेशनों के मध्य दोहरीकरण कार्य हेतु नन-इंटरलॉक के कारण पूर्व मध्य रेल की निम्नलिखित गाड़ियों का परिचालन परिवर्तित मार्ग से किया जाएगा। 19 एवं 20 जनवरी को मुजफ्फरपुर से खुलने वाली गाड़ी सं. 19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग अजमेर-मारवाड़-पालनपुर-अहमदाबाद के स्थान पर अजमेर-चन्देरिया-रतलाम-गोधरा-आनन्द-अहमदाबाद के रास्ते चलायी जायेगी। वहीं 23 एवं 24 जनवरी को पोरबन्दर से खुलने वाली गाड़ी सं. 19269 पोरबन्दर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस अपने निर्धारित मार्ग अहमदाबाद-पालनपुर-मरवाड़-अजमेर के स्थान पर अहमदाबाद-आनन्द-गोधरा-रतलाम-चन्देरिया-अजमेर के रास्ते चलायी जायेगी।

About Post Author

You may have missed