BIHAR : औरंगाबाद में निगरानी ने 35 हजार रुपये घूस लेते BCO को रंगे हाथों दबोचा

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद में निगरानी की टीम ने बीसीओ को घूस लेते गिरफ्तार किया है। औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी (बीसीओ) अंकेश पासवान को निगरानी की टीम ने 35 हजार घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया है। इसी महीने व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार ने पैसे के भुगतान के लिए अवैध राशि मांगे जाने की बीसीओ के खिलाफ निगरानी में शिकायत दर्ज कराई थी। गिरफ्तार प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को आगे की कार्रवाई के लिए पटना ले जाया गया है।
शिकायत के बाद निगरानी ने मामले का सत्यापन किया और टीम गठित की। गुरुवार को व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार 35 हजार रुपये लेकर बीसीओ कार्यालय पहुंचे। यहां पैसे देने के साथ ही बीसीओ को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद निगरानी विभाग की टीम प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को लेकर अपने साथ लेकर चली गई।
बताया जाता है कि करीब 10 लाख रुपए का भुगतान काफी समय से लंबित था। ट्रांसपोर्टिंग और अन्य भुगतान के बदले प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी। इधर जिला प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि सरकार द्वारा जिला स्तरीय एवं राज्यस्तरीय निगरानी समिति एवं धावा दल का गठन करते हुए नियंत्रण कक्ष नंबर जारी किए गए थे, जिन पर प्राप्त शिकायतों पर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। उसी क्रम में आज निगरानी विभाग के धावा दल द्वारा अंकेश पासवान, प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी, ओबरा को 35 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों पकड़ा गया। उन पर प्रपत्र क गठित कर विभागीय कार्रवाई भी प्रारंभ की जा रही है।

About Post Author

You may have missed