उर्दू शिक्षकों के खाली पदों को जल्द भरें सरकार : अमीर ए शरीयत

मुस्लिम बच्चे संस्कृत पढ़ते हैं तो यह अच्छी बात है
मौलाना मिन्नतुल्लाह रहमानी मेमोरियल लाईब्रेरी के भवन का शिलान्यास


फुलवारी शरीफ। सत्तार मेमोरियल कॉलेज आफ एजुकेशन के परिसर में मौलाना मिन्नतुल्लाह रहमानी मेमोरियल लाईब्रेरी के भवन का शिलान्यास अमीर ए शरीयत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी के द्वारा एमएलसी डॉ. खालिद अनवर की अध्यक्षता एवं जनाब खुर्शीद हसन, चेयरमैन, इस्लामिया ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन की उपस्थिति में गुरुवार को संपन्न हुआ।
हजरत मौलाना मो. वली रहमानी ने कहा कि मुस्लिम समाज में लड़कों की शिक्षा पर भी जोर देना चाहिए जो लड़कियों की तुलना में पीछे होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजकल लड़कियां पढ़ाई में अव्वल आ रही हैं, इससे लड़कों को सीख लेना चाहिये। मौलाना रहमानी ने कहा कि स्कूलों-कॉलेजों में जहां भी उर्दू के टीचर नहीं हैं, वहां सरकार को जल्द उर्दू टीचर्स की नियुक्तियों को पूरा करना चाहिए, साथ ही कहा कि अगर मुस्लिम समाज के लड़के-लड़कियां संस्कृत की पढ़ाई करते हैं तो यह और भी अच्छी बात है। साथ ही अमीर ए शरीयत मौलाना वली रहमानी ने उर्दू को बढ़ावा देने के लिए प्राथमिक स्तर से बच्चों को उर्दू सीखने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस अभियान में समाज और परिवार को भी उर्दू के प्रति जागरूक होना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि स्कूल कॉलेजों में जो शिक्षकों में कमी है, उन्हें ट्रेंड करना चाहिए ताकि बच्चों को उन्नत शिक्षा प्रदान कर सकें।
वहीं एमएलसी डॉ. खालिद अनवर ने बताया कि लाईब्ररी की शुरूआत से जरूरतमंद छात्रों को पाठ्य सामाग्री आसानी से उपलब्ध हो सकेगी। किताबें एक अच्छे दोस्त की तरह हमारे दिमाग को समृद्व बनाती हैं। इस अवसर पर शहर के गणमान्य व्यक्ति और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed