BIHAR : अब न्यायालय की शरण में जाएंगी GNM अभ्यर्थी, ‘AAP’ खुलकर छात्राओं के पक्ष में खड़ी

पटना। नर्स बहाली में आवेदन से वंचित जीएनएम छात्राएं अब न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी कर रही है। इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी खुलकर छात्राओं के पक्ष में खड़ी हो गई है।
आप कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में छात्राओं ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे पर नर्स बहाली में घोटाला एवं सीट बेचने की मंशा रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि नर्स बहाली में स्वास्थ्य मंत्री जान-बूझकर अन्य राज्यों के सत्र 2016-19 के अभ्यर्थियों को मौका दे रहे हैं, पर बिहार में उसी सत्र में पढ़ने वाली छात्राओं को आवेदन का मौका नहीं दे रहे हैं। छात्राओं ने स्वास्थ्य मंत्री पर अन्य राज्यों का पक्षधर बताते हुए कोर्ट में उन्हें देख लेने तक की बात कही। वहीं पार्टी प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को जीतने तक छात्राओं के पक्ष में मुस्तैदी से संघर्ष करेगी। कहा कि कोर्ट में सरकार की हार होगी और बिहार की छात्राएं जितेंगी।
बता दें बीते 19 जनवरी को इस मामले में मुख्यमंत्री सचिवालय में प्रदर्शन कर रहे पार्टी के प्रवक्ता बबलू प्रकाश समेत आधा दर्जन जीएनएम छात्राओं को गिरफ्तार कर लिया गया था। राज्य सरकार से निराश छात्राएं अब न्यायालय में सरकार के खिलाफ मुकदमा करेंगी। प्रेस वार्ता में उपाध्यक्ष मनोज कुमार, प्रवक्ता गुल्फिंसा यूसुफ, मीडिया प्रभारी मृणाल राज, सुयश कुमार ज्योति, कृष्ण मुरारी गुप्ता, जीएनएम अभ्यर्थी छात्र प्रतिनिधि वंदना कुमारी, रवि रंजन कुमार, कुंदन कुमार, शिवम राज, सौरभ कुमार, राहुल शर्मा रहे।

About Post Author

You may have missed