PATNA : देश को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के हाथों बिकने नहीं देंगे, युवा कांग्रेस ने फूंका PM मोदी का पुतला

पटना। राष्ट्रीय मुद्रीकरण पाइपलाइन एनएमपी के तहत केंद्र सरकार 13 सार्वजनिक क्षेत्रों का निजीकरण कर रही है। इसके खिलाफ शुक्रवार को राजधानी पटना के कारगिल चौक पर महानगर युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे पटना महानगर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ई. मुकुल यादव ने कहा कि सड़कों से लेकर रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों से लेकर शॉपिंग मॉल, बंदरगाहों से लेकर गैस पाइपलाइन इत्यादि कंपनियों को बेचने का एक स्पष्ट प्रयास केंद्र सरकार कर रही है, इसी के विरोध में युवा कांग्रेसजन निजीकरण के खिलाफ विरोध दर्ज कर रहे हैं। श्री यादव ने कहा कि देश के 70 साल की गाढ़ी कमाई को वर्तमान अदूरदर्शी सरकार ने अपने 7 साल के कार्यकाल में लुटा दिया। उन्होंने कहा, सरकार अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश को प्राइवेट हाथों में बेचने का काम कर रही है।


कार्यक्रम में मौजूद यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल ने कहा कि सरकारी उपक्रम देश की गरीब जनता को सुविधा पहुंचाते हैं और रोजगार के अवसर पैदा करते हैं। इन संस्थानों का निजीकरण देश की बुनियादी नींव और भविष्य के साथ खिलवाड़ है।
कार्यक्रम में कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, कृष्ण हरि, विकास झा, चौधरी चरण सिंह यादव, अंजविष्णु कुमार भारती, आर्यन भगत, विशाल कुमार, सचिव मुकेश, रोशन अफजल इत्यादि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed