सक्षमता परीक्षा के दूसरे दिन एग्जाम देकर निकले शिक्षक बोले, चुनाव आने दीजिए हम भी नीतीश कुमार की परीक्षा लेंगे

पटना। राज्य के नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने के लिए बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित परीक्षा दूसरे दिन ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई। जहां पहली पाली में परीक्षा देकर निकले नियोजित शिक्षकों ने कहा कि दक्षता परीक्षा पास करने के बाद भी सरकार हम लोगों को परीक्षा के मायाजाल में धकेल रही है लेकिन घबराने की कोई बात नहीं अब से कुछ दिनों बाद ही चुनाव होने वाला है चुनाव में हम शिक्षक भी नीतीश कुमार की परीक्षा लेंगे और नंबर भी काटेंगे। इस बार हम लोग नीतीश कुमार का भी मूल्यांकन करने वाले हैं। इस बार के चुनाव में नीतीश कुमार की परीक्षा हो जाएगी। प्रश्न विषय से संबंधित थे ना ज्यादा कठिन थे और ना ही आसान थे, मॉडरेट थे। बता दे की ऑनलाइन मोड में आयोजित परीक्षा के कारण कई शिक्षकों को कंप्यूटर को ऑपरेट करने में परेशानी हुई जिसके कारण उनके कई प्रश्न गलत हुए इसके बाद सीएम नीतीश के खिलाफ नियोजित शिक्षकों का गुस्सा देखने को मिला। परीक्षा की तैयारी करने के लिए समय भी कम दिया गया। इससे पहले अभी तक कभी इस तरीके का परीक्षा हमने नहीं दिया था। वहीं, आलोक कुमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को यह संदेश दीजिएगा कि बिहार में अंग्रेजी विषय को कंपलसरी किया जाए। आज अंग्रेजी विषय की परीक्षा में प्रश्न काफी कठिन थे।
राज्य के 9 जिलों में परीक्षा
राज्य के 9 जिलों ( पटना, गया, मुजफ्फरपुर, सारण सिवान, दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुर, भोजपुर ) के 52 कंप्यूटर परीक्षा केंदो पर परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 6 मार्च तक परीक्षा चलेगी। सोमवार को पहले दिन परीक्षा देकर निकले नियोजित शिक्षकों ने कहा था की पेपर BPSC से भी कठिन था। सरकार ने कहा था कि मामूली परीक्षा ली जाएगी लेकिन यह परीक्षा मामूली नहीं थी।
दो शिफ्ट में किया जा रहा परीक्षा का आयोजन
इस सक्षमता परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जा रहा है। कंप्यूटर केंद्र पर प्रथम पाली में रिपोर्टिंग टाइम सुबह 8:30 बजे रखी गई थी। जबकि, गेट क्लोजिंग टाइम 9:30 बजे निर्धारित किया गया है। प्रथम पाली की परीक्षा खत्म हो गई है। यह सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 तक चली। दूसरी पाली में रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 1:30 बजे से लेकर गेट क्लोजिंग टाइम दोपहर 2:30 बजे तक निर्धारित की गई है। परीक्षा 3:00 बजे से शाम 5.30 परीक्षा चलेगी।

About Post Author

You may have missed