झारखंड के रजरप्पा में हादसे के शिकार आलोक के घर पसरा मातम, बहन की शादी की तैयारी पड़ी फिकी

फुलवारी शरीफ । फुलवारी शरीफ स्थित बोचाचक आलोक के घर उनकी छोटी बहन मुस्कान की शादी की तैयारियां पूरे जोर-शोर से चल रही थी । इसी वर्ष आलोक के 19 साल की बहन की शादी तय हुई थी । घर का माहौल काफी खुशनुमा था ।

बहन मुस्कान की शादी के लिए आलोक उनके कपड़े और गहने की व्यवस्था में जोड़-शोर से लगा था । मंगलवार की दोपहर लगभग शाम आलोक घर से यह कह कर निकला कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ मारुति वैगन आर कार की पूजा करने झारखंड रजरप्पा जा रहा है।

इस बीच बुधवार की सुबह उनके घर यह सूचना मिलती है कि रोड एक्सीडेंट में आलोक और उनके पांच दोस्तों की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई । इस हादसे के सूचना के बाद आलोक के घर ही नहीं बल्कि पूरे बोचा चक गांव में मातमी सन्नाटा छा गया।

आलोक के मौत की खबर घर पर पहुंचते ही पूरे घर में मातमी सन्नाटा छा गया । उनके पिता संजय ठाकुर इस हादसे से इस तरह टूट गई थी उनके मुंह से ठीक से कुछ आवाज भी नहीं निकल पा रहा था।

परिजनों ने यह सोचा भी नहीं था कि आलोक रजरप्पा पूजा करने गया तो फिर कभी नहीं लौटेगा । वही घटना की सूचना मिलते ही घर के आस-पास आलोक के परिचितों की भीड़ लगने लगी।

सब लोगों के आंखों में आंसू और मुंह पर यही दुआ कि काश ऐसा नहीं होता। आलोक मुख्य रूप से ट्रेडर्स की बालू गिट्टी का काम किया करता था जबकि उसका छोटा भाई विकास 14 वर्ष दसवीं का छात्र है।

परिवार के एक सदस्य ने बताया कि आलोक की छोटी बहन मुस्कान 19 वर्ष की शादी इसी वर्ष तय हुई थी । कुछ महीने बाद मुस्कान की शादी होना था। शादी को लेकर घर में खुशी का माहौल था। इस बीच रोड एक्सीडेंट में आलोक की मौत में पूरे परिवार को हिला कर रख दिया है ।

बताते चलें कि बुधवार की अहले सुबह झारखंड के धनबाद रांची हाईवे पर वैगन आर और बस की भीषण टक्कर में मरे पांच युवकों में एक युवक फुलवारी शरीफ के बोचा चक का निवासी आलोक भी था।

आसपास के लोगों ने बताया कि आलोक कुमार मुख्य रूप से जहानाबाद के रहने वाले हैं । रोजी-रोटी की तलाश में उनके पिता संजय ठाकुर फुलवारी शरीफ बोचाचक के एक मकान में किराए में रहते हैं ।

About Post Author

You may have missed