UP सरकार पर हत्थे से उखड़े मंत्री मुकेश सहनी, कहा- निषाद समाज को सरकार बनाने से नहीं रोक सकते CM योगी

पटना। वीआईपी पार्टी के सुप्रीमो एवं बिहार सरकार में मंत्री मुकेश सहनी के साथ बीते रविवार को यूपी में हुई सियासी घटनाक्रम के बाद भाजपा से पूरी तरह नाराज हो गए हैं। सोमवार को अपने पटना स्थित सरकारी आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा, जबकि नीतीश सरकार के बारे में एक शब्द कुछ नहीं कहा।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 18 प्रमंडलों के चिन्हित जिलों में बीते 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी के शहादत दिवस के अवसर पर प्रतिमा स्थापना सह माल्यार्पण कार्यक्रम का आयोजन होना तय था। जिसमें कुछ प्रमंडलों में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा वीरांगना की मूर्ति जब्त कर ली गई और सभी जगह कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया। यहीं नहीं इसी क्रम में वाराणसी में माल्यार्पण कार्यक्रम तथा प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन होना तय था, पर यूपी सरकार के द्वारा मंत्री को वाराणसी हवाई अड्डा पर भारी संख्या में पुलिस बल के द्वारा रोक लिया गया। पार्टी के वरीय पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ताओं को उनके होटल में नजरबंद कर दिया गया। स्वागत में आये कार्यकर्ताओं की हजारों गाड़ियों के काफिले को जहां-तहां बैरिकेटिंग करके रोक दिया गया। इन सभी घटनाओं से समाज में काफी रोष है।
मंत्री ने कहा कि यूपी की योगी सरकार प्रधानमंत्री के मंत्र “सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास” पर काम नहीं कर रही है और निषाद समाज से यूपी सरकार इतना भयभीत है कि एक मामूली प्रेस कांफ्रेंस भी नहीं करने दिया। उन्होंने कहा कि वे हमें बनारस आने से रोक सकती है पर निषाद समाज को अपनी सरकार बनाने से नहीं रोक सकती है। मुझे वाराणसी में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने का कारण बताकर रोका गया। यदि सरकार एक मंत्री के आगमन पर अपने राज्य में लॉ एंड आर्डर को संभाल नहीं सकती है तो ऐसी सरकार को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।
बता दें मंत्री मुकेश सहनी समेत वीआईपी के अन्य विधायक आज विधानमंडल के मानसून सत्र के बाद आयोजित एनडीए की बैठक का बहिष्कार कर दिया। उसके बाद उन्होंने अचानक शाम 4.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस बुलाई, जिसके बाद राजनीतिक गलियारे में यह कयास तेज हो गया कि मुकेश सहनी बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

About Post Author

You may have missed