PATNA : फतुहा से अगवा किए गए दो युवकों को पुलिस ने किया बरामद, पांच अपहर्ता गिरफ्तार, पटना में रकहर करते हैं पढ़ाई

पटना। पटना के फतुहा ओवरब्रिज के पास से शनिवार की सुबह बदमाशों ने दो युवकों को अगवा कर लिया। अगवा दोनों युवक को पुलिस ने कुछ घंटे बाद सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने पांचों अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है। अगवा हुए युवक नालंदा के कतरीसराय के लोहराजपुर निवासी मिथिलेश प्रसाद का पुत्र आकाशदीप कुमार व नवादा जिला के अकबरपुर के हनुमानगढ़ निवासी अजादी प्रसाद के पुत्र रहीश कुमार है।
दोनों युवक ने बताया कि पटना मीठापुर में रहकर पढ़ाई करते हैं। पटना से दोनों युवक बाइक से हरनौत बीएड कालेज आ रहे थे। इसी दौरान अपहरणकर्ताओं ने फतुहा के समीप पिस्तौल का भय दिखाकर अगवा कर पिस्तौल के बट से मारकर जख्मी कर दिया। ब्लू रंग की चार पहिया वाहन से कथराही गांव ले आये। सभी युवक हथियारों से लैस थे। अपहरणकर्ताओं ने दोनों अगवा युवक को कथराही गांव के खंधा में नीम के पेड़ के समीप लाकर मारपीट कर पिता को फोन कर पांच लाख रुपए मंगाने को कह रहे थे। इसी दौरान राहगीरों ने मारपीट करते देख पुलिस को जानकारी दी। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर अपहरणकर्ता कथराही गांव में घुस गये। ग्रामीणों ने भाग रहे एक अपराधी को पकड़कर जमकर पिटाई कर दी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से आरोपितों को छुड़ाया। अन्य आरोपित एक घर में छुप गये। जिसे पुलिस ने घेरकर सभी को गिरफ्तार कर लिया। हथियार की बरामदगी के लिए पुलिस घरों की तलाशी की लेकिन हथियार बरामद नहीं हुआ।
गिरफ्तार आरोपितों में चार की पहचान हरनौत थाना क्षेत्र के बस्ती गांव निवासी शत्रुधन सिंह के पुत्र सतीश कुमार, रामचंद्र सिंह के पुत्र अजित कुमार, संजय सिंह के पुत्र नीरज कुमार अभिषेक कुमार के पुत्र सुमन कुमार व एक की पहचान बिन्द थाना क्षेत्र रामधीन प्रसाद के पुत्र रवि कुमार उर्फ मामू के रूप में की गई। आरोपी रवि कुमार नूरसराय प्रखंड के नीरपुर पंचायत मुखिया शिववरण प्रसाद उर्फ शिबू के मर्डर केस में कुछ माह पहले ही जमानत पर बाहर आया है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि दोनों अगवा युवक को सकुशल बरामद कर लिया गया है। पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला ठगी का प्रतीत हो रहा है। मामले की छानबीन की जा रही है।

About Post Author

You may have missed