PATNA : ओमिक्रोन का केस मिलने के बाद प्रशासन में हड़कंप, किदवईपुरी इलाके में शुरू होगी ट्रेसिंग

पटना। बिहार में कोरोना के नए वेरिएंट वह भी ओमिक्रोन के पहले मरीज के मिलने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। गुरुवार की देर शाम जब यह खबर सामने आई तो आज ओमिक्रोन के पहले मरीज और उसके रिहायशी इलाके को लेकर नई जानकारी सामने आई है। बिहार में ओमिक्रोन का जो पहला मरीज पाया गया वह पटना के किदवईपुरी स्थित आईएएस कॉलोनी का रहने वाला है। वह दिल्ली में अपने भाई से मुलाकात कर लौटा था। उसका भाई इंग्लैंड से दिल्ली आया था। जो वह भी संक्रमित है। दिल्ली में क्वॉरेंटाइन के दौरान अपने भाई से मुलाकात करने के बाद 26 साल का युवक पटना वापस आया। बाद में उसका सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली स्थित एलसीडीसी लैब में भेजा गया था और गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने इसकी पुष्टि की कि युवक के 21 दिसंबर को संक्रमित हुआ था। और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद किदवईपुरी और आईएएस कॉलोनी के साथ-साथ युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की ट्रेसिंग शुरू हो गई है। इस इलाके को बेहद संवेदनशील माना जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम उन लोगों की पहचान करने में जुट गई है। जो युवक के संपर्क में आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इलाके के लोगों को एक दूसरे के संपर्क में आने से मना किया है। इसमें साथ साथ मास्क के इस्तेमाल को जरूरी बताया है। 26 साल का संक्रमित युवक फिलहाल किदवईपुरी स्थित आईएस कॉलोनी के अपने घर में आइसोलेशन में है। हालांकि इसकी जानकारी गुरुवार को पटना की सिविल सर्जन ने नहीं दी थी। संक्रमित युवक फिलहाल बिहार में नहीं है। लेकिन राज्य स्वास्थ्य समिति ने बाद में इसकी पुष्टि की है।

वही बिहार में एक बार फिर से कोरोना के नए मरीज मिलने का सिलसिला बढ़ गया है। गुरुवार को पटना में 60 नए मरीजों की पहचान हुई है। पटना के पीएमसीएच में एक डॉक्टर भी संक्रमित पाए गए। हैं। जबकि आईजीआईसी में भी एक डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। एक रिटायर्ड डीएसपी और उनकी पत्नी भी संक्रमित पाई गई हैं। पीएमसीएच में गुरुवार को 10 सैंपल की जांच की गई और यह सभी पॉजिटिव पाए गए। इनमें से 8 मरीज पटना के हैं। शहर के अलग-अलग इलाके से नए संक्रमित मिल रहे हैं। लिहाजा लोगों को सचेत रहने के लिए कहा जा रहा है।

About Post Author

You may have missed