पूरी रथ यात्रा में श्रद्धालुओं के मोबाइल चोरी करने वाले चोर गया जंक्शन से गिरफ्तार : महाराष्ट्र के रहने वाले दोनों, 30 मोबाईल बरामद

पटना। बड़ी खबर पुरी रथ यात्रा से जुडी हुई आ रही है। बता दे की पुरी रथ यात्रा में शामिल होने आये श्रद्धालुओं के मोबाइल चोरी करने वाले दो शातिर चोर को गया पुलिस ने दो एप्पल मोबाइल समेत कुल 30 चोरी के मोबाइल को बरामद किया गया है। वही यह जानकरी रेल SP अमृतेन्दु शेखर ठाकुर ने दी है। उन्होंने बताया कि दो ऐसे गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। देश भर हो रहे पर्वों में शामिल होकर भीड़ का फायदा उठाते हुए। मोबाइल चोरी कर फिर मुंबई फरार हो जाते थे।
महाराष्ट्र के रहने वाले हैं दोनों
वहीं रेल पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार शातिर अपराधी प्रमोद यादव व सूरज सरोज दोनों महाराष्ट्र के नाला सोपारा के रहने वाले हैं, जो की पुरी रथ यात्रा में मोबाइल चोरी करने के लिए ही मुंबई से ट्रेन पकड़ कर पुरी पहुंचे थे। जो की भीड़ का फायदा उठाकर श्रद्धालुओं के मोबाइल को उड़ा लिया, क्योंकि श्रद्धालु भक्ति में मशगूल थे और आसानी से मोबाइल की चोरी कर लेते थे। वही गिरफ्तार आरोपी के पास से एक डायरी बरामद किया गया है। डायरी में देश भर में होने वाले पर्वों की तारीख लिखी हुई थी। इसके आधार पर त्योहारों में शामिल होते थे और भीड़ का फायदा उठाकर मोबाइल चोरी कर लेते थे। मुंबई में ही मोबाइल के मॉडल के आधार पर कीमत तय कर बेच दिया करते थे। जानकारी के मुताबिक, मामले का खुलासा तब हुआ, जब पूरी से मुंबई के लिए गया जंक्शन पहुंचे थे। ट्रेन के जनरल बॉगी में सफर कर रहे यात्रियों से मेल जोल बढ़ाकर उन लोगों के मोबाइल को उड़ा लिया। मोबाइल चोरी होने के बाद शोर-शराबा होने लगा, जहां पुलिस ने प्रमोद यादव और सूरज सरोज को हिरासत में लेकर पूछताछ किया। वही खोजबीन दौरान पिट्ठू बैग से भारी मात्रा में मोबाइल बरामद किए गए। वहीं रेल SP अमृतेन्दु शेखर ठाकुर ने बताया कि बरामद दो एप्पल मोबाइल समेत कुल 30 मोबाइल की कीमत 8 लाख के आसपास की है। रेल पुलिस, उड़ीसा पुलिस से संपर्क कर ऑपरेशन खुशी के तहत मोबाइल को लौटाया जायगा। फिलहाल रेल पुलिस गिरफ्तार शातिर से पूछताछ कर रही है। मुंबई पुलिस से संपर्क कर आपराधिक रिकार्ड को खंगालने में जुटी है। उसके बाद रिमांड पर लेकर आगे की करवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed