IPL 2022 : अहमदाबाद के टीम का नाम होगा गुजरात टाइटन्स, हार्दिक पंड्या होंगें कप्तान, आशीष नेहरा होंगें कोच

खेल। IPL में अहमदाबाद की टीम का नाम गुजरात टाइटन्स होगा। 12 और 13 फरवरी को होने वाले प्लेयर्स के मेगा ऑक्शन से पहले टीम फ्रेंचाइजी सीवीसी कैपिटल ने इसका ऐलान किया है। टीम के कोच आशीष नेहरा होंगे। वहीं, कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है। टीम पहले ही भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए, जबकि युवा ओपनर शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपए में खरीदकर अपने साथ जोड़ चुकी है।

पंड्या के गुजराती होने से मिलेगा टीम को ब्रांडिंग में फायदा

हार्दिक पंड्या अब तक IPL में मुंबई इंडियंस से खेलते रहे हैं, लेकिन इस बार मुंबई फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि पंड्या गुजरात के हैं और स्थानीय फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए फ्रेंचाइजी ने उन्हें कप्तान बनाया है। फ्रेंचाइजी को उम्मीद है कि पंड्या अगर बॉलिंग नहीं भी करते हैं तो भी ब्रांडिंग के लिहाज से टीम के लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।

ऐसे चुना गया टीम का नाम

टीम के सह-मालिक सिद्धार्थ पटेल ने नाम तय करने की प्रक्रिया की जानकारी स्टार स्पोर्टस के साथ शेयर की है। उन्होंने बताया कि गुजरात टाइटन्स नाम को लेकर हमने काफी रिसर्च की। हमने इसके लिए एक एजेंसी हायर की। हमारी कोशिश थी कि हम पूरे गुजरात की छवि को आगे पेश कर सकें। टीम के कप्तान हार्दिक ने कहा कि मेरा परिवार गुजरात से है, सभी लोग गुजरात में रहते हैं। जब सभी को पता लगा कि मैं गुजरात से जुड़ी टीम की कप्तानी कर रहा हूं, तो उन्हें गर्व हुआ है।

शुभमन और राशिद की दूसरी टीम

शुभमन गिल की बात करें तो अहदमबाद IPL में उनकी दूसरी टीम होगी। IPL 2018 के बाद से शुभमन कोलकाता से खेल रहे थे। तब कोलकाता ने उन्हें 1.8 करोड़ में खरीदा था। वहीं, राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद ने 2017 में 4 करोड़ रुपए में खरीदा था। इसके बाद 2018 में हैदराबाद ने उन्हें नौ करोड़ रुपए में रिटेन किया था।

About Post Author

You may have missed