मुजफ्फरपुर में मुहर्रम व सुअरिया मेले को लेकर दो पक्षों में तनाव, कैंप रही पुलिस पर हमला, एक दर्जन लोग घायल

मुजफ्फरपुर । मुहर्रम व सुअरिया मेला को लेकर शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में दो पक्षों में विवाद हो गया। इसको लेकर रामलीला गाछी बाजार पर कैंप कर रही पुलिस पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें पांच पुलिसकर्मी समेत एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।

इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया, इसके बाद वहां पर भगदड़ मच गई। घटनास्थल पर तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां पर कैंप कर रही है।

ग्रामीणों ने कैंप कर रही पुलिस पर आरोप लगाया कि वे लोग बलि के लिए सुअर लेकर जा रहे ग्रामीण के हाथों से सुअर को छीनकर भगा दिया।

जिस वजह से ग्रामीण गुस्सा गए और पुलिस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया, जिससे कैंप कर रही पुलिस वहां से भाग खड़ी हुई। पुलिस के भागने पर ग्रामीणों ने उनपर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें थानाध्यक्ष संजय स्वरूप, पारू इंस्पेक्टर दिगंबर प्रसाद समेत आधा दर्जन पुलिस कर्मी जख्मी हो गए।

गुस्साई भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने भी लाठीचार्ज किया, जिसमें एक दर्जन ग्रामीण भी घायल हो गए। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए चार राउंड हवाई फायरिंग भी की है।

हालांकि पुलिस इससे इंकार कर रही है, इसके बाद घटनास्थल पर भारी तनाव है। इसको देखते हुए जिले से और पुलिस बल को वहां पर बुलाया गया है।

उधर, पुलिस व ग्रामीणों के बीच उत्पन्न तनाव को देखते हुए डीएम प्रवण कुमार व एसएसपी जयंतकांत, एसडीएम अनिल कुमार दास समेत जिले के कई अन्य अधिकारी दलबल के साथ रामलीला गाछी में कैंप कर रहे हैं।

डीएम व एसएसपी मेले के आयोजन पर तनाव व शांतिपूर्व माहौल में पर्व मनाने के लिए प्रतिनियुक्त किए गए पदाधिकारियों के साथ आधे घंटे तक बैठक की।

About Post Author

You may have missed