तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर किया हमला, कहा- सरकार का असली चेहरा आया सबके सामने

पटना । कोरोना के बढ़ते प्रभाव के बीच एक बार फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सोशल मीडिया पर लाइव आए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी ने कहा हम सरकार का सहयोग करना चाहते हैं और यही कारण है कि हमने एक पोलो रोड स्थित सरकारी आवास को मरीजों के इलाज के लिए टेक ओवर करने की बात सरकार से कही थी। लेकिन इस पर बिहार सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया।

सरकारी बंगले में हमने बेड, ऑक्सीजन, भोजन और दवाइयों का इंतजाम किया केवल डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की कमी थी। जिसकी मांग सरकार से की गई। सरकार ना खुद काम करती हैं ना हमें करने देती हैं। सरकार का असली चेहरा अब सबके सामने आ गया है। नीतीश कुमार पूरी तरह से थक चुके हैं।

तेजस्वी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर भी हमला बोलते हुए कहा की मंगल पांडेय ने अस्पतालों में दरी तक नहीं लगाया। सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है। मंगल पांडेय खुद कह रहे हैं कि अस्पताल में वेटिंलेटर चलाने वाला नहीं मिल रहा है। ऐसे में इसके लिए जिम्मेदार कौन हैं?

तेजस्वी ने कहा कि एमबीबीएस के फाइनल ईयर के स्टूडेंट सरकार से मांग कर रहे हैं। वे लोग सहयोग देने को तैयार हैं। उनकी संख्या 900 के बराबर है। हम उन स्टूडेंट का समर्थन करते हैं सरकार को उनकी शर्तों को पूरा करना चाहिए। बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार के लिए डॉक्टरों और नर्सों की बहाली की जानी चाहिए। बिहार में सबसे अधिक डॉक्टरों की मौतें हुईं हैं।

हमने जो शुरुआत की है यह सिर्फ पोलो रोड तक ही सीमित नहीं है बिहार में कहीं भी जनता को जरूरत पड़ेगी हम मदद करने को तैयार हैं। बिहार में हालात ऐसी है कि सरकारी अस्पतालों में कोई जाना नहीं चाहता। क्यों कि वहां व्यवस्था ठीक नहीं है। जब हम लोग मदद के लिए सामने आ रहे हैं तो हमारी मदद भी नहीं ली जा रही है।  नकारात्मक राजनीति सत्ता में बैठे लोग कर रहे हैं। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के जबाव का हमें इंतजार है उम्मीद है शाम तक हमारी चिट्ठियों का वे जबाव देंगे।

 

About Post Author