यात्रा पर जाने से पूर्व नीतीश पर हमला, तेजस्वी बोले- उनके पास अब कोई विजन नहीं, हम जनता के बीच जा रहे

  • एनडीए सरकार को मात देने के लिए आज से यात्रा पर निकलेंगे तेजस्वी, जनता के बीच रखेंगे उपलब्धियां

पटना। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव की जन विश्वास यात्रा मंगलवार यानी आज से शुरू हो जाएगी। पहले दिन तेजस्वी मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर में अलग-अलग जनसभाओं में शामिल होंगे। यात्रा के दौरान वे 32 जिलों में जनसभा और एक अन्य जिले में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। सोमवार को प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव व विधायक रणविजय साहू की ओर से जारी संशोधित जन विश्वास यात्रा कार्यक्रम के अनुसार यात्रा अब 29 फरवरी के बदले 1 मार्च को समाप्त होगी। एक मार्च तक तेजस्वी यादव पूरे बिहार का दौरा करेंगे। लोगों को बताएंगे की उन्होंने 17 महीने में क्या-क्या किया। रोजाना 3-4 जिलों को टच करने का प्रोग्राम है। किसी एक जिले में बड़ी रैली करने का कार्यक्रम है। आरजेडी प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि तेजस्वी यादव मुजफ्फरपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे। 20 तारीख यानी आज मुजफ्फरपुर से शुरू होने वाली तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा 33 जिलों से गुजरेगी। 10 दिनों की इस यात्रा में तेजस्वी यादव 23 फरवरी को सासाराम में आम सभा सभा करने वाले थे, अब इसे दिनारा में करने का फैसला किया गया है। 29 फरवरी को कटिहार के राजेंद्र स्टेडियम में तेजस्वी यादव की सभा आयोजित की जाएगी। वहीं, 29 तारीख को ही भागलपुर के शाहगंजी मेला मैदान में भी तेजस्वी यादव आमसभा को संबोधित करेंगे। नाथनगर में जन विश्वास कार्यक्रम में आम सभा को संबोधित करने के बाद तेजस्वी रात्रि विश्राम के लिए बांका में रुकेंगे। तेजस्वी यादव के ‘जन विश्वास यात्रा’ कार्यक्रम की जानकारी देते राजद के प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि 1 मार्च 2024 यानी यात्रा के अंतिम दिन तेजस्वी यादव धुआंधार रैली करेंगे। बांका में रात्रि विश्राम के बाद वो बेलहर मुख्यालय जाएंगे। वहां से जमुई के श्रीकृष्णा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद लखीसराय में जनसभा को संबोधित करते हुए वापस पटना आएंगे। तेजस्वी यादव के इस कार्यक्रम के तैयारी की जिम्मेदारी सभी जिला प्रभारी को सौंपी गई है।
17 महीने में जो काम किया है वह 17 सालों में नहीं हुआ है
वही इस यात्रा पर निकलने से पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमने सरकार में रहते हुए यानी 17 महीने में जो काम किया है वह 17 सालों में नहीं हुआ है। अब हम यही बात को लेकर जनता के बीच जाएंगे और उन्हें यह बताएंगे की बिहार के विकास के लिए क्या कुछ जरूरी है। उन्हें यह बतलाएंगे कि मुख्यमंत्री नीतिश कुमार जनमत को यानी जनता के मत को पैर की जूती समझते हैं। लेकिन मैं और मेरी पार्टी यह होने नहीं देगी और पुरे बिहार का विकास करेगी।
जनता हमारी मालिक है और हम उनके बीच जा रहे हैं
इसके आगे उन्होंने कहा कि- जनता हमारी मालिक है और हम उनके बीच जा रहे हैं। ‘जन विश्वास यात्रा’ के जरिए हम लोगों को यह बताएंगे कि हमने क्या कुछ किया है। पूरा भरोसा है कि जनता ने जिस प्रकार से हमारे पिता और हमारी पार्टी को समर्थन, प्यार और आशीर्वाद देने का काम किया है। जनता ने हमें लगातार पिछले दो विधानसभा चुनाव में बहुमत देकर सबसे बड़ी पार्टी बनाने का काम किया है।
नीतीश कुमार के पास अब कोई विजन नहीं है
उधर, तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के पास कोई विजन नहीं भी नहीं है और ना ही गठबंधन बदलने का कोई उचित रीजन है। आज मैं अपने माता की ममता, पिता की क्षमता और पत्नी की उत्तमता और लोक धर्म की प्रधानता के साथ जनता के बीच जा रहा हूं। मुझे उम्मीद नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि इस बार भी जनता का समर्थन हमें मिलेगा और हम जनमत का इज्जत करेंगे।

About Post Author

You may have missed