बिग ब्रेकिंग-सस्पेंडेड आईपीएस राकेश दुबे के ठिकानों पर ईओयू की छापामारी,बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोपी

पटना।अवैध बालू खनन तथा बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में निलंबित आईपीएस राकेश दुबे के पटना से लेकर देवघर-रांची तक के ठिकानों पर आर्थिक अपराध इकाई ने छापेमारी की है। आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में इसके पूर्व भी कई अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।बालू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में भोजपुर के आरक्षी अधीक्षक एसपी राकेश दुबे को निलंबित कर दिया गया था।जिसके बाद उनके विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति की जांच आरंभ की गई।इसी के तहत आर्थिक अपराध इकाई ईओयू ने एसपी राकेश दुबे के पटना, देवघर-रांची स्थित आवासीय परिसरों में छापेमारी की है।समाचार लिखे जाने तक छापामारी जारी थी।आर्थिक अपराध इकाई ने निलंबित आईपीएस राकेश दुबे के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था।जिसके बाद चार ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।राकेश दुबे के ठिकानों में पटना के गांधी पार्क श्री कृष्णा पुरी स्थित आवासीय मकान नंबर 119, पटना के फ्लैट संख्या 204, सुदामा पैलेस जलालपुर, अभियंता नगर के अलावे झारखंड के सचिन रेजिडेंसी होटल जसीडीह और उनके गांव जसीडीह के सिमरिया में भी छापेमारी की जा रही है। कोर्ट ने निलंबित SP के ठिकानों की जांच के लिए कल ही सर्च वारंट जारी किया था।

बता दें कि भोजपुर के एसपी रहने के दौरान राकेश दुबे पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने बालू के अवैध खनन में करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति अर्जित की है। जिसके बाद बिहार सरकार ने उन्हें निलंबित कर दिया था।

विदीत हो की भोजपुर के एसपी रहने के दौरान राकेश दुबे पर यह आरोप लगा था कि उन्होंने बालू के अवैध खनन में करोड़ों रुपए की अवैध संपत्ति अर्जित की है।

About Post Author

You may have missed