पीएमसीएच में जूनियर डाक्‍टरों के हड़ताल के तीसरे दिन मरीज हुए बेहाल, आज भी बाधित रहेगा कार्य

पटना। पीएमसीएच में पिछले तीन दिनों से हड़ताल होने से यहाँ आने वाले मरीज़े की मुश्‍क‍िल बढ़ी हुई है। गुरुवार को पीएमसीएच के जूनियर डाक्‍टरों ने हड़ताल कर दी। यह हड़ताल शुक्रवार को भी जारी रही। जूनियर डाक्‍टर अब हड़ताल को उग्र बनाने की तैयारी में हैं। पीएमसीएच में बुधवार रात मरीज की मौत के बाद स्वजन द्वारा मारपीट और जीवक हास्टल में पथराव से आक्रोशित जूनियर डाक्टरों का कार्य बहिष्कार दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी रहा। सुबह से ओपीडी व इमरजेंसी सुचारू रूप से चल रही थी लेकिन पीएमसीएच प्राचार्य डा. विद्यापति और उपाधीक्षक डा. एके झा से वार्ता में सुरक्षा के लिए सशस्त्र बल मुहैया कराने में असमर्थता जताने के बाद मुहैया जूनियर डाक्टर भड़क गए।
आज पूरी तरह इलाज बाधित करने की तैयारी
जूनियर डाक्‍टरों ने शुक्रवार को करीब 11 बजे ओपीडी का पंजीयन काउंटर बंद करा दिया गया हालांकि, पदाधिकारियों ने बाद में मौके पर जाकर उसे दोबारा शुरू कराया। दोपहर और शाम को हुई जूनियर डाक्टरों की बैठक में कार्य के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित कराने के लिए कार्य बहिष्कार को पूर्ण हड़ताल का रूप देने पर सहमति बनी। शनिवार से जूनियर डाक्टर इलाज कार्य बाधित करा सकते हैं।
मांग पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल
वही जेडीए के अंतरिम अध्यक्ष डा. संदीपन ने बताया कि पीएमसीएच में दूसरे दिन भी मरीज इलाज के लिए भटकते रहे। प्राचार्य डा. विद्यापति चौधरी व उपाधीक्षक डा. एके झा ने हमारी मांगों के विरुद्ध सुरक्षा मुहैया कराने संबंधी जो प्रस्ताव दिए वे अपर्याप्त थे। इसके बाद जेडीए ने कार्य बहिष्कार को पूर्ण हड़ताल में बदलने का निर्णय लिया है। यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जबतक कि वरीय अधिकारी मांगों के अनुरूप सुरक्षा मुहैया कराने की पहल नहीं करते हैं।

About Post Author

You may have missed