PATNA : गौरीचक थाना पर किन्नरों का हंगामा पुलिस स्टेशन पर पथराव, शराब के नशे में धुत 2 किन्नरों के पकड़े जाने से किन्नरों का समुदाय था नाराज

फुलवारीशरीफ। पटना के गौरीचक थाना पुलिस स्टेशन पर शुक्रवार को उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब अचानक दर्जनों की संख्या में किन्नरों ने धावा बोलते हुए हो हंगामा करना शुरू कर दिया। इतना ही नही किन्नरों ने पटना गया रोड में आने जाने वाली कई वाहनों को पत्थरबाजी कर अफरा तफरी का माहौल बना दिया। दरअसल शराब के नशे में धुत 2 किन्नरों के पकड़े जाने से किन्नर समुदाय के लोग नाराज थे। पुलिस टीम के समझाने के बावजूद किन्नरों का समुदाय कपड़े खोलकर थाना के सामने सड़क पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अश्लील और भद्दे कमेंट करते हुए पुलिसकर्मियों को भद्दी भद्दी गाली देने लगा। इतना ही नहीं किन्नरों ने पुलिस स्टेशन पर रोड़े बाजी कर दी जिससे वहां पर तफरी का माहौल हो गया बताया जाता है कि रोडबाजी में कई पुलिसकर्मियों को चोटें लगी है। इसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर सभी किन्नरों को खदेड़ दिया।

वह करीब 1 घंटा तक गौरीचक थाना के बाहर किन्नरों का हो हंगामा चलता रहा और पुलिस के लाठीचार्ज के बाद में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। पुलिस ने शराब के नशे में धुत किन्नरों को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए कार्यवाही किया है। इस घटना से करीब 1 घंटे तक पटना गया रोड में गौरीचक थाना के सामने आवागमन मैं अभी व्यवधान डाला गया। वही गौरीचक थाना अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह के मुताबिक किन्नर समुदाय से आने वाले परमानंद व प्रेमचंद्र झा को शराब के नशे में पकड़ा गया था। पकड़े गए दोनों लोग किन्नरों की टीम में ढोलक बजाने का काम करते थे। पुलिस टीम में दोनों का मेडिकल कराया तो शराब पीने की पुष्टि हुई इसके बाद पुलिस ने करवाई करते हुए उन्हें कोर्ट भेज दिया। इसकी जानकारी जब किन्नर समुदाय के दूसरे लोगों को हुई तो वे लोग गौरीचक थाना पर आकर थाना से ही दोनों को छोड़ने का दबाव बनाने लगे। इतना ही नहीं किन्नरों ने नंग धड़ंग प्रदर्शन किया और पुलिस पर रोड़े बरसाए। इसके जवाब में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

About Post Author

You may have missed