पटना एसएसपी ने की पीएफआई की तुलना आरएसएस से, भाजपा ने कहा- माफी मांगें या इस्तीफा दें

पटना। राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में पॉपुलर फ्रंट आॅफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालय पर पुलिस छापे से आतंकी ट्रेनिंग सेंटर के खुलासे के सिलसिले में मीडिया से बात करते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा पीएफआई की ट्रेनिंग की तुलना आरएसएस की शाखा से करने से बिहार की में राजनीतिक बवंडर खड़ा हो गया है। भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एसएसपी से माफी की मांग की है या फिर आईपीएस से इस्तीफा देकर खुली राजनीति करने की नसीहत दी है।
एसएसपी ने पटना पुलिस के छापे और इस दौरान दो संदिग्धों की गिरफ्तारी को लेकर मीडिया से बातचीत में कहा था कि ‘इसका जो मोडस था कि ये लोग, जैसे शाखा होती है, आरएसएस अपनी शाखा आॅर्गेनाइज करते हैं और लाठी की ट्रेनिंग देते हैं, उसी तरह से ये लोग शारीरिक शिक्षा के नाम पर युवाओं को प्रशिक्षण दे रहे थे। उसी के साथ अपना एजेंडा और प्रोपेगेंडा के जरिए युवकों का ब्रेनवाश कर रहे थे।’
एसएसपी के इस बयान के बाद भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री और प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। निखिल आनंद ने कहा है- आईएएस-आईपीएस अधिकारियों को राजनीति एवं वैचारिक प्रभाव से ऊपर माना जाता है। पटना एसएसपी का पीएफआई की आरएसएस से तुलना करने वाला बयान शर्मनाक और अत्यंत निंदनीय है। इन अधिकारियों के पास कोई पूर्वाग्रह और पूर्वकल्पित धारणा नहीं होनी चाहिए। वे माफी मांगे और राजनीति करना है तो इस्तीफा दें।

About Post Author

You may have missed