राजधानी पटना में होगा शानदार और हाईटेक परिवहन भवन का निर्माण, जानिए क्या होगा खास

पटना। राजधानी पटना के आधारभूत संरचना और इसकी सूरत बदलने के लिए जोरों शोरों पर काम चल रहा है। जिस कड़ी में कई इमारतों का निर्माण कराया गया है और कई सरकारी इमारतों का निर्माण किया जा रहा है, इसी कड़ी में अब राजधानी पटना में शानदार परिवहन भवन का निर्माण हो रहा है। इसे अगले साल तक पूरा कर लेने की योजना है यह  परिसर अपने आप में शानदार होगा और इसका निर्माण तेजी से बनाया जा रहा है।

यहाँ बन रहा है यह शानदार परिवहन भवन

खबरों की मानें तो इस शानदार परिवहन भवन की इमारत को बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में बनाया जा रहा है यह परिसर करीब करीब साढ़े आठ हेक्टेयर में फैला होगा और इसे 164 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इसमें बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन का कार्यालय जी प्लस थ्री डीटीओ ऑफिस जी प्लस टू रीजनल ऑफिस और बस टर्मिनल जी प्लस वन सेंट्रल वर्कशॉप ऑफिस ग्राउंड फ्लोर और सेंट्रल वर्कशॉप ग्राउंड फ्लोर कवर्ड बस पार्किंग शेड ग्राउंड फ्लोर ड्राइविंग टेस्ट ऑफिस ग्राउंड फ्लोर सेंट्रल स्टोर और ऑफिस ग्राउंड फ्लोर पर होगा। इसके साथ-साथ कई डिपार्टमेंट इसमें शामिल होंगे इसके अलावा इसी परिसर में आवासीय कॉलोनी भी होंगे।

यह इमारत अपने आप में एक खास होगा यात्रियों के लिए यहां पर मुफ्त इंटरनेट की सुविधा दी जाएगी। इसका मतलब साफ है कि यहां पर वाई-फाई की सुविधा यात्री उठा सकेंगे टेंपल के अंदर हाइजीन का ख्याल भी रखा जाएगा यहां केवल पैक्ड फूड को ही बेचा जाएगा इसके अलावा यहां पर शौचालय की सुविधा एयरपोर्ट में जिस तरह से फूड काउंटर देखे जाते हैं कुछ इसी प्रकार यहां पर भी फूड काउंटर होंगे और कैंपस में छायादार पेड़ 20% हिस्सा में होंगे।

 

 

About Post Author