PATNA : फुलवारीशरीफ मे तथाकथित आतंकवाद के नाम पर पकड़े गए नौजवानों को रिहाई और सबूत पेश करने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन

  • देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में पकड़े गए बेगुनाह लोगों को रिहा करो : गोपाल रविदास

फुलवारी शरीफ (अजीत)। फुलवारी शरीफ से देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में पकड़े गए चार लोगों अरमान मलिक अतहर परवेज जलालुद्दीन खान गजवा ए हिंद प्रकरण में गिरफ्तार मरगूब अहमद दानिश उर्फ ताहिर के खिलाफ ठोस सबूत पेश करने अन्यथा अविलंब रिहाई करने की मांग को लेकर भाकपा माले और अन्य संगठनों द्वारा राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत फुलवारी शरीफ में गुरुवार को नागरिक प्रतिवाद निकाला गया। फुलवारी के ईसोपुर पुल से नागरिक प्रतिवाद मार्च शहीद भगत सिंह चौक तक निकाला गया। नागरिक प्रतिवाद मार्च चौक पर सभा मे तबदील हो गया। इस मार्च का नेतृत्व स्थानीय विधायक गोपाल रविदास,  पालीगंज विधायक संदीप सौरभ,  फुलवारी प्रखंड  सचिव  माले गुरु देव दास व साधुशरण ने संयुक्त रूप से किया। इस नागरिक प्रतिवाद मार्च में सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरूष शामिल थे। प्रतिवाद मार्च के दौरान फुलवारी शरीफ शहर में थाना अध्यक्ष इकरार अहमद के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जवानों को लगाया गया था।

विधायक गोपाल रविदास ने सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा व RSS के इसारे पर फुलवारी को आतंकवाद के नाम पर बदनाम किया जा रहा है। जब भाकपा माले की जांच टीम हाल ही में पकड़े गए पीड़ित परिवार व स्थानीय लोगो से बातचीत कर एवम ए.एस.पी मनीष कुमार सिन्हा से भी मुलाकात कर सच्चाई जानने का प्रयास किया लेकिन कोई ठोस साक्ष्य या देश विरोधी गतिविधियों के बारे में कुछ नही मिला। वही एडिशनल एसपी ने कहा कि अभी जांच चल रही है। विधायक रविदास ने संबोधन में कहा कि यदि किसी की गतिविधियां आंतकवाद अथवा देशविरोधी है तो इसका सबूत हमे भी बताया जाए ताकि प्रशासन को मदद की जा सके। उन्होंने कहा आतंकवाद के नाम पर फुलवारी में नफरत की जहर बोने वाले को बर्दाश्त नही किया जा सकता है। फुलवारी गंगा यमुना तहजीब व सूफी संतों का शहर है। इसे बदनाम करने की भाजपा की साजिश को बेनकाब करना होगा। माले पालीगंज विधायक संदीप सौरभ ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे बिहार में भाजपा व आर एस एस हिन्दू-मुस्लिम कर अमन चैन को नफरत में बदल देना चाहती है।नौजवान रोजगार मांग रहा है तो केंद्र की भाजपा सरकार रोजगार की जगह लाठी-डंडे से उनकी आवाज को दबाना चाह रही है। इस सभा को ए आई पी एफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष  ग़ालिब साहब ने संबोधित करते हुए भाजपा सरकार से पूछा कि जब-जब मोदी जी बिहार आते हैं तभी आतंकवाद मिलता है। बिहार में ये भाजपा की चाल है जो हिन्दू मुस्लिम करके फिर से 2024 में सत्ता में आना चाह रही है।इस नागरिक प्रतिवाद मार्च के मौके पर पटना जिला सचिव अमर जी, गुरुदेव दास,साधु शरन,आरजू, योगेंद्र यादव,अमीर, सलाउद्दीन देवीलाल सहित कई लोग मौजूद थे।

About Post Author

You may have missed