पटना से लापता हुए भाई-बहन भोजपुर में मिले, सोमवार को दोनो ट्यूशन पढ़ने निकले थे घर से

पटना। राजधानी पटना के पीरबहोर थाने के भंवर पोखर इलाके से बीते सोमवार की शाम लापता भाई-बहन भोजपुर में मिले है और सकुशल घर वापस आ गये हैं। आरा के नवादा थाने की सूचना पर पिता दीपक कुमार व अन्य परिजन आरा पहुंचे और दोनों बच्चों को घर पर ले आए। भाई का नाम पप्पू कुमार है यह आठ साल का है, जबकि बहन का नाम आस्था है और यह दस साल की है। पप्पू व आस्था भंवरपोखर में स्थित सरकारी स्कूल में तीसरी व पांचवीं के छात्र हैं। टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने दोनों बच्चों के मिलने की पुष्टि की है। बता दें पीरबहोर थाना की ओर से दोनों बच्चों के फोटो के साथ गुमशुदा की तलाश से संबंधित इश्तेहार निकाला गया था और उसे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से प्रसारित किया गया था।


बताया जाता है कि दोनों भाई-बहन भंवर पोखर इलाके में ही एक महिला से प्रतिदिन ट्यूशन पढ़ने जाते थे। सोमवार की शाम करीब 4.30 बजे दोनों साथ में घर से निकले थे, लेकिन ट्यूशन पढ़ने के बजाये ठाकुरबाड़ी रोड की ओर चले गये और फिर राजेंद्र नगर स्टेशन के पास पहुंच गये। इसके बाद पैदल चलते हुए पटना जंक्शन पहुंचे और वहां से एक ट्रेन पकड़ कर आरा चले गये। जहां दो लोगों ने उन दोनों को नवादा थाना में पहुंचा दिया। वहां से पुलिस ने जब बच्चों के पिता दीपक को फोन किया तो जानकारी हुई। हालांकि बच्चे वहां जाने के संबंध में कुछ भी विशेष जानकारी नहीं दे रहे हैं।
आस्था के हाथ में एक प्लास्टिक की घड़ी थी, जो घर से निकलने के पहले तक उसके पास नहीं थी। उसके पिता दीपक कुमार एक डॉक्टर की गाड़ी चलाते हैं। उसने बताया कि बच्चे कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं कि वे लोग वहां कैसे चले गये? बताया कि दोनों बच्चे के गायब होने के बाद उन लोगों ने ठाकुरबाड़ी मंदिर के पास स्थित एक कपड़ा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के वीडियो फुटेज को निकाला था, जिसमें वे दोनों जाते दिख रहे हैं, लेकिन उनके आगे-पीछे कोई नहीं था। दीपक ने बताया कि आरा से आने के बाद उनके बेटे की तबीयत खराब हो गयी है।

About Post Author

You may have missed