राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा-जम्मू-कश्मीर में फिर धारा-370 बहाल करने की बात निंदनीय

पटना । बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के धारा 370 बहाल करने को लेकर पाकिस्तानी पत्रकार को दिए आश्वासन की निंदा की। भाजपा नेता ने कहा कि ये यदि पार्टी की राय है, तो इसका खुलकर समर्थन करें। उन्होंने पार्टी को चुनौती देते हुए कहा कि हिम्मत है तो कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में वादा करे कि सत्ता में आने पर धारा-370 फिर बहाल करेगी।

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिस दिग्विजय सिंह ने बटाला हाउस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों को शहीद बताकर पुलिस का मनोबल गिराया था और पुलवामा में आतंकी विस्फोट को दुर्घटना बताकर सीमा पार से प्रायोजित आतंकवाद को पॉलिटिकल कवर दिया था, उनका जम्मू-कश्मीर में फिर धारा-370 बहाल करने की बात करना निंदनीय है।

शनिवार को भाजपा नेता ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह के क्लब हाउस चैट पर कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी व राहुल गांधी को अविलंब अपना स्टैंड जाहिर करना चाहिए। बकौल दिग्विजय ‘अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने पर विचार करेगी और उसे फिर से लागू करेगी।’ अब किसी की हिम्मत नहीं कि वह धारा-370 को बहाल कर दें। देश आज मजबूत नेतृत्व के साथ एकजुट है।’

उन्होंने कांग्रेस पर पाकिस्तान को थाली में परोसकर कश्मीर गिफ्ट करने का आरोप लगाया। राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध करते-करते भारत-विरोधी पार्टी बन गई है। भारत विभाजन की गुनहगार कांग्रेस अब एंटीनेशनल क्लब हाउस बन गई है। वह थाली में परोस कर कश्मीर पाकिस्तान को गिफ्ट करना चाहती है।

कांग्रेस नेता ने पाकिस्तानी पत्रकार को जो आश्वासन दिया, वह यदि पार्टी की राय है, तो इसका खुल कर समर्थन करें। हिम्मत है तो कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में वादा करे कि सत्ता में आने पर वह पाकिस्तान और आतंकवादियों को खुश करने के लिए धारा-370 फिर बहाल करेगी।’

दरअसल, हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की एक आॅडियो चैट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। इसमें उन्होंने कहा था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत दुखद है। कांग्रेस पार्टी इस विषय पर निश्चित तौर पर पुनर्विचार करेगी। इसपर भाजपा का कहना है कि दिग्विजय ने पाकिस्तानी मूल के पत्रकार के साथ क्लब हाउस चैट के दौरान यह टिप्पणी की।

About Post Author

You may have missed