गैस चूल्हा रिपेयरिंग का दुकान चलाने वाले ने फांसी लगा की आत्महत्या, तनाव व डिप्रेशन में उठाया ये कदम

पटना । गैस चूल्हा रिपेयरिंग का दुकान चलाने वाले ने शनिवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह घटना एसके पुरी थाने के आनंदपुरी इलाके में हुई। उसका नाम संजय प्रसाद है। वह मूल रूप से मसौढ़ी के समस्तीचक का रहने वाला है।

बीते शुक्रवार की रात संजय की पत्नी व बच्चे अपने एक परिजन के बेटे के जन्मदिन में गए थे। संजय घर में अकेला था। अगले दिन सुबह यानी शनिवार को तकरीबन साढ़े आठ बजे उसने अपने परिजनों से मोबाइल पर बात की। इसके बाद जब पत्नी व बच्चे वापस घर लौटे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी खटखटाने के बाद भी जब किसी ने कोई जवाब नहीं दिया तो परिवार वालों ने शोर-शराबा किया। इसके बाद आसपास के लोग इकट्ठा हुए फिर एसकेपुरी थाने की पुलिस को खबर दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी की मौजूदगी में कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर संजय का शव फांसी के फंदे पर पर लटकता मिला। पैर के पास कुर्सी गिरी थी।

एसकेपुरी थानेदार सतीश सिंह ने बताया कि घटनास्थल से किसी प्रकार का सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है। प्रथम दृष्टया यह बात सामने आ रही है कि तनाव और डिप्रेशन में आकर संजय ने आत्महत्या कर ली। इस बाबत थाने में यूडी केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। बकौल थानेदार आत्महत्या के अन्य कारणों का भी पता लगाया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed