PATNA : तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार युवक को कुचला, मौके पर हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने किया जमकर बवाल

बिहटा। बिहटा थाना क्षेत्र के कोरहर गांव के मिडिल स्कूल के समीप एक बालू लदे तेज रफ्तार ट्रक ने स्कूटी सवार युवक को रौंदते हुए मौके से फरार हो गया। इस घटना में युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मौत की सूचना पर आक्रोशित परिजनों ने बिहटा-मनेर एनएच-30 पर शव को रखकर आगजनी कर जाम कर दिया। इस दौरान सड़कों पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी आक्रोशित लोगों का शिकार होना पड़ा। वहीं मृतक की पहचान कन्हौली गांव निवासी विश्वनाथ प्रसाद के 19 वर्षीय पुत्र सह शिक्षक अकाश कुमार के रूप में हुई है। मौत की सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया।
मिली जानकारी के मुताबिक अकाश कुमार बुधवार को गांव के ही संतोष कुमार गुप्ता के बच्चे को उन्हीं के स्कूटी से मनेर के निजी स्कूल छोड़ने गया था। स्कूल छोड़कर पुन: अपने घर कन्हौली लौट रहा था। इसी दौरान विपरीत दिशा से बालू लदे तेज रफ्तार से आ रही ट्रक ने स्कूटी सवार को रौंदते हुये मौके से फरार हो गया। इस घटना में स्कूटी सवार शिक्षक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मौत की सूचना पर आक्रोशित लोग उग्र हो गए और बिहटा-मनेर एनएच-30 मुख्य मार्ग पर शव को रखकर टायर जलाकर जाम कर दिया, साथ ही उग्र भीड़ ने आने-जाने वाले स्कूली बच्चे सहित राहगीरों को भी नहीं बख्शा और उन्हें भी लाठी डंडे बरसाए डालें। लगभग तीन घंटे के बाद आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर पुलिस ने सड़क जाम से हटवाया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजकर आगे की कार्रवाई में जुट गयी।
इस संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि आकाश कुमार पिछले 3 सालों से कन्हौली गांव में ही नर्सरी से दसवीं तक के बच्चों को कोचिंग चला कर अपना जीवन यापन करता था। आज पहली बार गांव के ही संतोष गुप्ता के बच्चे को स्कूल छोड़ने गया था, उसे क्या पता था कि बुधवार उसके लिए काल बनकर आएगी और उसकी मौत हो जाएगी।
इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह ने बताया कि कोरहर गांव के पास किसी ट्रक से स्कूटी सवार युवक को कुचल दिया गया जिसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार के तरफ से थाने में लिखित आवेदन आया है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

About Post Author

You may have missed